ज्यादा वजन में रोमांस का मजा

मोटापे को अक्सर स्वास्थ्य परेशानियों से जोड़कर देखा जाता है लेकिन हाल ही में हुए एक अध्ययन में ओवरवेट लोगों में कुछ विशेषताएं भी पाई गई हैं। इस रिसर्च को पढ़ने के बाद जो लोग कमजोर या दुबले-पतले हैं, वे भी अपना वजन बढ़ाने पर जोर देने लगेंगे। अध्ययन में यह बात सामने आई है कि जिनका वजन अधिक होता है, वे दुबले व्यक्ति की तुलना में अधिक रोमांस (सेक्स) कर पाते हैं।

बता दें कि एंगलिया रस्किन यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने मोटे व पतले लोगों की सेक्स लाइफ पर एक रिसर्च किया है। इस अध्ययन में बेहद चौंकानेवाले परिणाम सामने आए हैं। यह अध्ययन पढ़ने के बाद ओवरवेट लोग अपने अतिरिक्त वजन को लेकर बिल्कुल भी पछतावा नहीं करेंगे। शोधकर्ताओं ने इस रिपोर्ट में दावा किया है कि मोटे या ज्यादा बीएमआई (बॉडी मास इंडेक्स) वाले पुरुषों की सेक्स परफॉर्मेंस पतले-दुबले लोगों से कहीं ज्यादा बेहतर होती है। मोटे लोगों की सेक्स लाइफ को बेहतर बतानेवाली यह रिपोर्ट पीएलओएस वन जर्नल में प्रकाशित हुई है।

ये अध्ययन ५,००० सेक्सुअली एक्टिव ब्रिटिश लोगों पर किया गया है। स्टडी में बताया गया है, ‘मोटे लोगों में बॉडी इमेज से जुड़ी समस्याएं पतले लोगों की तुलना में कम देखने को मिलती हैं। इस वजह से ओवरवेट लोग सेक्स को लेकर ज्यादा कॉन्फिडेंट होते हैं।’ शोध के मुताबिक ओवरवेटेड महिलाओं की सेक्स परफॉर्मेंस पतली-दुबली महिलाओं से करीब १६³ बेहतर होती है। शोध में यह भी बताया गया है कि मोटे लोग अपने रिलेशनशिप से ज्यादा संतुष्ट रहते हैं और ज्यादा खुशहाल जिंदगी जीते हैं।

प्रकाशित तारीख : 2020-01-25 23:51:20

प्रतिकृया दिनुहोस्