लॉकडाउन के दौरान BF-GF से बिना मिले, ऐसे रखे एक दूसरे को ख़ुश

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देश में 25 मार्च से लॉकडाउन लगा हुआ हैं। इस दौरान किसी को बाहर निकलने की इजाज़त नहीं हैं, जिसके वजह से लोग घरों के अंदर कैद हो गए हैं।  जिसका असर रिश्तों पर पड़ रहा हैं। इस दौरान  लॉग डिस्टेंस रिलेशनशिप और ब्वॉयफ़्रेंड - गर्लफ़्रेंड एक दूसरे से नहीं मिल पाने के कारण उनमें में बेचैनी बढ़ती जा रही हैं।  जो साथ में रहते हैं उनका ठीक हैं,  लेकिन जो एक-दूसरे से दूर रहते हैं उनके सामने परेशानी खड़ी हुई हैं। पिछले दिनों कई खबरें आई जहां कपल्स एक दूसरे से मिलने गए और बाद में वह कोरोना से संक्रमित पाए गए।

ऐसा भी नहीं हैं जो लोग साथ में रह रहे हैं, उनके बीच सभी ठीक हैं। लॉकडाउन के दौरान ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, जहां कपल्स एक दूसरे की शिकायत करते देखे गए। 

आइए जानते हैं अपने पार्टनर से मिले बिना भी कैसे एक-दूसरे को खुश रख सकते हैं।

बनाए ख़याली पुलाव 
लॉक डाउन के दौरान एक दूसरे को खुश करने के लिए बात करने के दौरान ख़याली पुलाव बनाए। जैसे कही घूमने जाएंगे, तुमको ये बनाके खिलाता। इस दौरान जो सब बात करें जो एक-दूसरे से संभव होने की आशा ना हो. इसी के साथ इन बातों को हूयमर के साथ बताए।  

 एक-दूसरे से पूछे मज़ेदार सवाल 
लॉकडाउन के दौरान हर ओर गंभीर वातावरण बना हुआ हैं.  जिसके कारण जीवन में गंभीरता बानी हुई हैं. जिसको कम करने और माहौल को खुश नुमा करने के लिए एक दूसरे से मज़ेदार और चटपटे सवाल पूछे। सवाल क्या पूछना हैं सभी को पता हैं मुझे बताने की जरुरत नहीं।

लेकिन इस दौरान ऐसे सवाल न पूछे जिससे माहौल खुश होने के बदले गंभीर बनजाये। कोई ऐसे वाहियात सवाल न करे जो एक दूसरे के बीच झगड़े का कारण बन जाए. 

करे फ़्यूचर की प्लानिंग 
इस समय में वर्तमान का पता नहीं हैं, तो भविष्य का कैसे पता चलेगा। लेकिन लॉकडाउन ने जो समय दिया हैं, शायद ही कभी मिले। इसलिए इस समय का उपयोग एक दूसरे के और करीब आने के लिए इस्तमाल करें। जैसे अगर आप शादी करना चाहते है तो उसकी प्लानिंग करें। शादी के बाद हनीमून के लिए कहा जाएंगे इसकी बाते करे. या लॉक डाउन के बाद कही घूमने का प्लान भी कर सकते हैं. 

ऑनलाइन रोमांस करें
लॉकडाउन के दौरान एक- दूसरे से नहीं मिल सकते, इसलिए ऑनलाइन रोमांस एक बेहद अच्छा श्रोत है  एक दूसरे को सुकून दिलाने का. वीडियो कॉल के दौरान आप एक-दूसरे से आँखों में आँख डाल कर बात कर सकते हैं. इसके साथ बहुत कुछ है जो कर सकते हैं, जिसे मुझे बताने की जरुरत नहीं। लेकिन कुछ ऐसा भी ना करे जिससे बाद में पचताना पड़े. इसलिए इस दौरान बेहद सावधानी बरतें।   

प्रकाशित तारीख : 2020-05-30 23:25:32

प्रतिकृया दिनुहोस्