31 मई राशिफल: जानें कैसा रहेगा आपका दिन

मेष- आज के दिन मन को कुछ अच्छा कम लगेगा, इसलिए प्रभु का स्मरण, दर्शन एवं पाठ करें, उनकी कृपा से सब ठीक हो जाएगा। कार्य न बनने के कारण तनाव हो सकता है, कोई न कोई सहयोगी अवश्य मिलेगा जिससे काम आसानी से पूर्ण हो जाएगा। 

वृष- आज के दिन की ग्रहीय स्थिति देखी जाएं तो आपके लिए अत्यंत लाभकारी है, टेक्नोलॉजी का प्रयोग करते हुए अपने कार्यों को सरल करें. विदेशी भाषा अगर सीखने की सोच रहें हैं तो उसके लिए भी समय उपयुक्त है। नौकरी से जुड़े लोगों को कार्य पर ध्यान देना चाहिए कार्यों में लापरवाही करने से बचे। व्यापारी वर्ग की बात करें तो उन लोगों की सलाह पर निवेश करें, जो अनुभवी हों।

मिथुन- आज के दिन सजग होकर प्रयास करना होगा. अपनों के प्रति थोड़ा अधिक विश्वास रखने की जरूरत है। ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो यदि कार्य को नए तरीके से लांच करना चाहते हैं, या नया बदलाव करने की सोच रहे हैं तो बॉस से इस विषय पर बात करनी चाहिए सकारात्मक परिणाम मिलेगा।

कर्क- आज के दिन आत्मविश्वास कुछ कमजोर होता हुआ नजर आएगा. जिन कार्यों को आप आसानी से पूर्ण कर लेते थे वह भी आज पहाड़ की तरह सामने खड़े होंगे। लेखन से जुड़े लोगों को अच्छे आइडिया आएंगे। ऑफिशियल कार्य में कुछ नया करने की आवश्यकता है, कार्य के पैटर्न में चेंज लाना भी उत्तम रहेगा।

सिंह- आज के दिन इस राशि वालों को अपने मूल स्वभाव को सर्वप्रथम बनाएं रखना होगा, वहीं एक अच्छे व्यक्तित्व की भी पहचान बनानी है। ऑफिशियल बाधाओं में बॉस का पूरा सहयोग प्राप्त होगा वहीं दूसरी ओर प्रबंधन क्षमता भी काफी कुशल रहने वाली है।

कन्या- आज का दिन आनंद व प्रसन्नता के साथ व्यतीत करना चाहिए। पुराने किए गए निवेश से लाभ प्राप्त होने की संभावना है। सबसे हल्की फुल्की बातें कर उनका दिल जीत सकते है। ऑफिशियल कार्य करते समय बस एक बात ध्यान रखें, एडमिनिस्ट्रेटिव पॉवर का उपयोग करना है न कि दुरुपयोग इसलिए साथ काम कर रहें लोगों को प्रसन्न रखे।

तुला- आज के दिन निवेश को लेकर प्लान करना उत्तम रहेगा। यदि किसी कारण वश आपकी पूजा छूट गई थी तो उसे भी पुनः स्टार्ट करने की योजना बनाएं। ऑफिशियल कार्य के प्रति सजग रहना होगा, क्योंकि कार्यों को लेकर दिमाग काफी एक्टिव चल रहा है। 

वृश्चिक- आज के दिन आपको कुछ आध्यात्मिक प्रवृत्ति रखनी होगी या यूं कहें की ग्रह नक्षत्र स्वतः ही आध्यात्मिक विचारों का प्रस्फुटन करेंगे। ऑफिशियल कार्यों में आपकी स्थिति अच्छी रहेगी, आपके सहयोगी और उच्चाधिकारी दोनों ही स्तर के लोग आपसे काफी प्रसन्न रहेंगे।

धनु- आज के दिन खुद को व्यस्त रखना है, क्योंकि खाली समय आते ही बेवजह की चिंताएं घेर सकती हैं. किसी को दिया गया कर्ज वापस मिल सकता है। नौकरी से जुड़े लोगों कि बात करें तो जिन पर कोई विभागीय कार्यवाही चल रही है उन लोगों को शुभ समाचार प्राप्त होगा।

मकर- आज के दिन ग्रह नक्षत्रों को देखते हुए यह स्पष्ट हो रहा है कि ज्ञान वृद्धि होने वाली चल रही है, स्वयं की कमी को तत्काल स्वीकार करते हुए त्रुटियों को दूर करना चाहिए. कल की ही भांति आज भी ऑफिशियल कार्यों को कूल होकर पूरा करना है। बॉस के साथ बहुत अच्छा तालमेल बनाकर चलें। 

कुंभ- आज के दिन जीवन में आ रहे संकट और चुनौतियों को पराजित करते हुए आपको विजय श्री का आशीर्वाद प्राप्त करना है। दरअसल आपका आत्मबल ही आपको उन्नति के मार्ग में ले जाएगा। कारोबार के सिलसिले में जो लोग कई दिनों से परेशान चल रहे हैं उनको कोई उम्मीद की किरण अवश्य मिलेगी तब तक धैर्य का दामन न छोड़े।

मीन- आज के दिन आपको रिलेक्श करने का मौका कम मिल सकता है. किसी ऑफिसियल काम के चलते पूरा दिन देना पड़ेगा। वहीं दूसरी ओर यह भी हो सकता है कार्य में गुणवत्ता न आने की वजह से वह कार्य आपको पुनः करना पड़े। थोक व्यापारियों का दिन शुभ है उनको बड़े मुनाफे हाथ लग सकते हैं।

प्रकाशित तारीख : 2020-05-31 10:51:19

प्रतिकृया दिनुहोस्