अजय देवगन ने धारावी में बनाए गए अस्थायी अस्पताल को ऑक्सीजन सिलेंडर और वेंटिलेटर दान में दिया

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन ने मुंबई के धारावी में बने 200 बिस्तरों के अस्थायी अस्पताल को ऑक्सीजन सिलेंडर और दो वेंटिलेटर दान दिए हैं। एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती माने जाने वाली धारावी के ढाई वर्ग किलोमीटर के इलाके में करीब 6.5 लाख लोग रहते हैं और यहां पर कोविड-19 के 1500 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।

अजय देवगन के करीबी सूत्र ने बताया, ‘‘ अजय ने बृह्नमुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) को अपने फिल्म निर्माण कंपनी अजय देवगन फिल्म फाउंडेशन (एडीएफएफ) के जरिये अस्पताल में सुविधा स्थापित करने में मदद की।” इससे कुछ दिन पहले देवगन ने ट्वीट कर बताया कि वह धारावी के 700 परिवारों की राशन और स्वच्छता किट के जरिये मदद कर रहे हैं।

फिल्म तानाजी के अभिनेता ने ट्वीट किया था, ‘‘ धारावी कोविड-19 महामारी का केंद्र है। कई नागरिक बीएमसी के समर्थन से और गैर सरकारी संगठनों के जरिये लगातार जमीन पर जरूरतमंदों को राशन और स्वच्छता किट मुहैया करा रहे हैं। हम एडीएफएफ के जरिये 700 परिवारों की मदद कर रहे हैं। मैं आपसे भी दान देने का आह्वान करता हूं - मिशन धारावी।

अजय देवगन ने लॉकडाउन के मद्देनजर फिल्म उद्योग के दिहाड़ी कामगारों की मदद के लिए फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लाई (एफडब्ल्यूआईसीई) को 51 लाख रुपये भी दान में दिए थे।

प्रकाशित तारीख : 2020-06-01 20:33:33

प्रतिकृया दिनुहोस्