अमिताभ ने वाराणसी के प्रवासी मजदूरों के लिए तीन फ्लाइट बुक कीं

सोनू सूद के बाद अब अमिताभ बच्चन ने प्रवासी मजदूरों के लिए फ्लाइट्स का इंतजाम किया है। उन्होंने वाराणसी के 500 मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने के तीन फ्लाइट बुक की हैं। बताया जा रहा है कि पहली फ्लाइट बुधवार सुबह 180 मजदूरों को लेकर उड़ान भर चुकी है। बाकी दो फ्लाइट भी बुधवार को ही रवाना होंगी। इनके बारे में अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है।

रिपोर्ट्स की मानें तो यह पूरा काम अमिताभ बच्चन की कंपनी एबी कॉर्पोरेशन लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर राजेश यादव और उनके सहयोगियों की निगरानी में हो रहा है। मिड डे ने अपनी रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से लिखा, 'सब कुछ बहुत ही सावधानी के साथ किया जा रहा है, क्योंकि अमिताभ पब्लिसिटी नहीं चाहते थे। प्रवासी मजदूरों की दुर्दशा देखकर वे खुद को रोक नहीं पाए और उन्होंने मदद के लिए आगे आने का फैसला लिया।"

सूत्रों ने बताया है, "अमिताभ ने वाराणसी जाने वाली इंडिगो फ्लाइट किराये पर ली। 180 प्रवासी मजदूरों को सुबह 6 बजे एयरपोर्ट पहुंचने के लिए कहा गया था। पहले इन मजदूरों को ट्रेन से भेजने की योजना थी, लेकिन किसी वजह से यह बात नहीं बन पाई।" ऐसा बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में अमिताभ पश्चिम बंगाल, बिहार, तमिलनाडु और अन्य राज्यों के प्रवासी मजदूरों के लिए भी एयर टिकट की व्यवस्था कराएंगे।

अमिताभ ने इससे पहले उत्तर प्रदेश के मजदूरों के लिए बसों का इंतजाम किया था। 29 मई को उन्होंने महीम दरगाह ट्रस्ट और हाजी अली दरगाह ट्रस्ट के साथ मिलकर 10 बसें हाजी अली से रवाना की थीं। इन बसों से यूपी के लखनऊ, इलाहाबाद, गोरखपुर और भदोई जैसे जिलों के लगभग 250 मजदूरों को उनके घर पहुंचाया गया था।

प्रकाशित तारीख : 2020-06-10 19:55:05

प्रतिकृया दिनुहोस्