चीन में फिर कोरोना ने मचाया कोहराम, सामने आए इतने मामले

चीन में एक बार फिर कोरोना ने कहर मचाना शुरू कर दिया है। इस बार बीजिंग के बाजार से एक ही दिन में कोरोना के 36 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद चीनी उप-प्रमुख सन चुनलान ने इसकी रोकमथाम के लिए “दृढ़ और निर्णायक उपाय” निर्धारित करने को कहा है।

जनवरी से चीन के कोविद -19 नियंत्रण उपायों की देखरेख करने वाले सन ने रविवार देर रात स्टेट काउंसिल की एक बैठक में कहा कि बाजार के बड़े, घनी और अत्यधिक आबादी के कारण कोरोना वायस फैलने का जोखिम “बहुत अधिक” है। यहां पर करीब 79 नए मामले पाए गए हैं जोकि सिनफैडी थोक बाजार से जुड़े हैं। यह दक्षिणी बीजिंग में एक खाद्य वितरण केंद्र है, जो 107 हेक्टेयर में है। यह बाजार शेडोंग, शांक्सी जैसे उत्तरी प्रांतों में भोजन की आपूर्ति करता है।

लिओनिंग प्रांत में दो मामले और पड़ोसी हेबै प्रांत में तीन मामले पाए गए हैं जोकि बाजार से जुड़े हुए हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग की सोमवार सुबह के अपडेट के अनुसार, रविवार को चीन में 49 नए मामले सामने आए।

नए संक्रमण में सिचुआन प्रांत के चार लोगों सहित 10 और मामले सामने आए हैं जोकि मिस्र से वापस आए लोगों में पाए गए हैं। चोंगकिंग में दो संक्रमणों की सूचना दी गई थी, जिसमें भारत से गया एक यात्री भी शामिल था, जबकि शानक्सी प्रांत में रूस और पाकिस्तान से यात्रा से जुड़े दो मामले भी सामने आए। शंघाई में एक मामला अमेरिका से था और एक घाना से फ़ुज़ियान में था। चीन को कोविड-19 के कुल आयातित मामले वर्तमान में 92 पर हैं।

प्रकाशित तारीख : 2020-06-15 11:52:35

प्रतिकृया दिनुहोस्