अफगानिस्तान: सड़क किनारे हुए बम विस्फोट में छह नागरिकों की मौत

अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत में सड़क किनारे हुए बम विस्फोट की चपेट में आने से रिक्शा में सफर कर रहे कम से कम छह आम लोगों की मौत हो गई। हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारीक अरियान ने बताया कि विस्फोट जौज़ान प्रांत में मंगलवार शाम को हुआ। मर्दान जिले में सड़क किनारे हुए विस्फोट की चपेट में एक रिक्शा आ गई। घटना में एक नागरिक जख्मी भी हुआ है। अरियान ने हमले के लिए तालिबान को जिम्मेदार ठहाराया है।

अफगानिस्तान में हाल में हिंसा में बढ़ोतरी हुई है और ज्यादातर हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट (आईएस) समूह से संबंद्ध स्थानीय समूहों ने ली है। जून के शुरू में आईएस ने काबुल की एक मस्जिद में विस्फोट की जिम्मेदारी ली थी जिसमें एक इमाम समेत दो लोगों की मौत हुई थी। हमले में आठ नमाज़ी जख्मी हुए थे।

एक हफ्ते बाद, काबुल की अन्य मस्जिद में किए गए विस्फोट में भी इमाम और तीन नमाज़ी मारे गए थे। इस हमले में आठ नमाज़ी जख्मी हुए थे। तालिबान ने मस्जिद पर हमले की निंदा की थी। पिछले महीने राजधानी के प्रसूति अस्पताल पर हमले के लिए अमेरिका ने भी आईएस को जिम्मेदार ठहराया है। इस हमले में दो नवजात और कई मांओं समेत 24 लोगों की मौत हुई थी।

प्रकाशित तारीख : 2020-06-24 21:36:44

प्रतिकृया दिनुहोस्