पूरे देश में नेपाली प्रधानमंत्री ओली के पक्ष में हुई रैली

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली और एनसीपी के कार्यकारी अध्यक्ष पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' ने 3 जुलाई यानी शुक्रवार को प्रधानमंत्री आवास में बैठक की। यह बैठक कई घंटों तक चली। इस बैठक में दोनों ही टॉप लीडर के बीच मध्यस्तता कराने की कोशिश हुई और दोनों को एक-दूसरे पर भरोसा रखने को कहा गया।

इस बैठक के बाद प्रचंड नेपाल की राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी से मिलने गए. इसके बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रधानमंत्री ओली की कुर्सी जा सकती है। नेपाल के पीएम के पक्ष में दो जुलाई को एक रैली आयोजित की गई, जिसमें शामिल हुए उनके समर्थकों का कहना था कि उनसे इस्तीफा नहीं मांगा जाए।

प्रधानमंत्री ओली को कुर्सी से हटाए जाने की प्रक्रिया तेज होती दिख रही है। पीएम ओली द्वारा भारत के खिलाफ दिए गए बयान के बाद से ही उन्हें नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता गैर-जिम्मेदार बता रहे हैं।

पार्टी के बड़े और छोटे नेताओं द्वारा उनसे लगातार इस्तीफे की मांग की जा रही है। आज नेपाल की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की स्थाई समिति की महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है और इसमें संभव है कि नेपाल के प्रधानमंत्री ओली को लेकर निर्णय लिया जा सकता है।

प्रकाशित तारीख : 2020-07-04 10:32:43

प्रतिकृया दिनुहोस्