उदित नारायण ने फिल्मोद्योग में पूरे किये चार दशक, शुरू किया अपना यूट्यूब चैनल

गायक उदित नारायण ने रविवार को फिल्म उद्योग में चार दशक पूरे किये और उन्होंने प्रशंसकों के निरंतर आशीर्वाद के लिये उनका शुक्रिया अदा करने की खातिर अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया है। नारायण ने 1980 में फिल्म ‘उन्नीस-बीस’ में ‘मिल गया, मिल गया’ गाने से फिल्म उद्योग में अपने सफर की शुरूआत की थी।

1988 में आई आमिर खान-जूही चावला अभिनीत फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ के गानों से उनके करियर को चार चांद लग गये। इस फिल्म में उन्होंने ‘‘पापा कहते हैं…” और ‘‘ ऐ मेरे हमसफर…” गाने गाये। इंस्टाग्राप पर 64 वर्षीय गायक ने एक वीडियो साझा किया और कहा कि उन्होंने जितनी उम्मीद की थी, यह उद्योग उन्हें उससे भी अधिक देने में ‘बड़ा उदार’ रहा।

नारायण ने वीडियो में कहा, ‘‘ इसने मुझे सब कुछ दिया और लोगों के आशीर्वाद और प्यार से मैं आज इस उद्योग में 40 साल पूरा कर रहा हूं। मेरा एकमात्र उद्देश्य भारतीय फिल्म एवं संगीत उद्योग में और इससे भी कहीं ज्यादा, लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाना था।”

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं अपने प्रशंसकों के प्रति आभारी हूं क्योंकि उन्हीं के कारण मुझे पद्मश्री, पद्म विभूषण और चार राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित किया गया….। नारायण ने अमिताभ बच्चन, आमिर खान, शाहरूख खान, सलमान खान, अक्षय कुमार और अजय देवगन समेत बॉलीवुड के ज्यादातर अभिनेताओं के लिये पार्श्वगायन किया।

Jul 06, 2020 10:28:53 - मे प्रकाशित

अपना काँमेंट लिखें

सब