कोविड-19 के बाद के बिजनेस प्लान की जानकारी दे सकते हैं मुकेश अंबानी

 कोविड-19 के बाद के बिजनेस प्लान की जानकारी दे सकते हैं मुकेश अंबानी

Reliance Industries Limited (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी बुधवार को कंपनी के शेयरहोल्डर्स की सालाना बैठक को संबोधित करेंगे। रिलायंस की AGM पर देशभर के उद्योग जगत की नजर लगी हुई है। विश्लेषकों के मुताबिक बुधवार को अंबानी कंपनी की भावी बिजनेस योजनाओं का खुलासा कर सकते हैं। इसके तहत वह इस बात का उल्लेख कर सकते हैं कि फेसबुक जैसी दिग्गज टेक कंपनी के साथ हुई साझेदारी का इस्तेमाल रिलायंस किस तरह आने वाले समय में कर सकती है। कंपनी के पहले ऑनलाइन एजीएम में 63 वर्षीय अंबानी ऊर्जा के अणुओं के डिकार्बनाइजेशन के अपने सपने को लेकर कुछ बात कह सकते हैं।  

विश्लेषकों का कहना है कि RIL के 43वें एजीएम में मुख्य रूप से इस बात की जानकारी मिलेगी कि कोविड-19 के बाद कंपनी की रणनीतिक दिशा क्या होगी। इसके अलावा संपत्ति के मुद्रीकरण से जुड़ी जानकारी भी साझा की जा सकती है।

पिछले साल 12 अगस्त को आयोजित एजीएम में अंबानी ने मार्च, 2021 तक कर्ज मुक्त होने के लिए आरआईएल के टेक्नोलॉजी वेंचर  एवं ऑयल टू केमिकल बिजनेस की हिस्सेदारी बेचने की अपनी योजना का एलान किया था।  

Jio Platforms में 25.24 फीसद हिस्सेदारी की बिक्री के जरिए रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 1.18 लाख करोड़ रुपये जुटाए हैं। वहीं, कंपनी ने देश के सबसे बड़े राइट्स इश्यू के जरिए भी 53,124 करोड़ रुपये हासिल किए हैं। इसके जरिए कंपनी लक्ष्य से पहले ही कर्ज मुक्त हो चुकी है। 

Jul 14, 2020 20:07:15 - मे प्रकाशित

अपना काँमेंट लिखें

सब