बांग्लादेश के सामने इमरान खान का 'कश्मीर' विलाप

कश्मीर मसले पर हर जगह ठुकराए जाने के बाद पाकिस्तान ने बांग्लादेश के सामने भी आंसू बहाए हैं। भारतीय विदेश मंत्रालय ने इस मुद्दे पर पाकिस्तान को बांग्लादेश का स्टैंड याद दिलाकर करारा जवाब दिया है। दूसरी तरफ लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पर चीन के साथ तनातनी को लेकर भी भारत ने एक बार फिर अपना स्टैंड साफ किया और उम्मीद जताई की चीन गंभीरता दिखाएगा।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की ओर से बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से बातचीत के दौरान जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाए जाने पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने गुरुवार को कहा बांग्लादेश के साथ हमारा रिश्ता ऐतिहासिक और समय पर परखा हुआ है। हम उनके अडिग स्टैंड की तारीफ करते हैं कि जम्मू-कश्मीर और यहां की सभी गतिविधियां भारत का अंदरूनी मुद्दा है।

उन्होंने हमेशा यही स्टैंड लिया है।चीन के साथ सीमा विवाद पर विदेश मंत्रालय ने कहा है कि सीमावर्ती क्षेत्रों में शांति और स्थिरता बनाए रखना हमारी द्विपक्षीय संबंधों का आधार है। विदेश मंत्रालय ने यह भी उम्मीद जताई कि चीन तनाव को पूरी तरह से कम करने के लिए गंभीरता से काम करेगा। उन्होंने कहा कि भारत-चीन सीमा मामले पर सलाह और समन्वय के लिए एक और बैठक जल्दी होने की संभावना है।

प्रकाशित तारीख : 2020-07-24 12:32:23

प्रतिकृया दिनुहोस्