यूएस एयरलाइंस ने कहा- बिना फेस मास्क के उड़ान भरना संभव नहीं

कोरोना वायरस मामलों में वृद्धि के बीच, यूएस एयरलाइंस ने घोषणा की है कि यात्रियों को फेस मास्क पहनने से मना करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। नियमों की घोषणा अमेरिकन, डेल्टा, साउथवेस्ट और यूनाइटेड एयरलाइंस द्वारा की गई है। वॉशिंगटन पोस्ट ने बताया कि नए नियमों के तहत केवल दो साल से छोटे बच्चों को बिना मास्क के उड़ान भरने की अनुमति होगी।

हालांकि डेल्टा यात्रियों को बिना फेस मास्क की यात्रा करने की अनुमति देगा, लेकिन उन्हें एक विशेष स्क्रीनिंग से गुजरना होगा, जिसे पूरा करने में एक घंटे से अधिक समय लगेगा। जबकि अमेरिकी एयरलाइनों को मास्क के संबंध में अपनी नीतियों को तय करने में सिंगल हैंड दिया गया है, हाल के हफ्तों में उन्होंने अपने यात्रियों के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया है। एयरलाइन ने मास्क पहनने से मना करने पर कम से कम 100 लोगों के उड़ान भरने पर प्रतिबंध लगा दिया।

इस बीच, एयरलाइंस ने यह भी कहा है कि वे उन यात्रियों को मुफ्त मास्क प्रदान करेंगे जिनके पास नहीं होंगे। बता दें कि जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय ने पुष्टि करते हुए बताया कि अब तक COVID-19 के कारण 145,000 से अधिक अमेरिकियों की मौत हो चुकी है। संयुक्त राज्य अमेरिका ने अब तक 4,106,247 कोरोना वायरस मामलों को दर्ज किया है।

प्रकाशित तारीख : 2020-07-25 10:03:46

प्रतिकृया दिनुहोस्