North Korea: Kim Jong-Un की मौत का दावा !

दुनिया भर को परमाणु धमकी से डराने वाले तानाशाह किम जोंग उन के स्वास्थ्य को अक्सर सुर्खियां छाई रहती हैं। एक बार फिर से तानाशाह किम जोंग उन के बारे में एक बड़ी खबर सामने आ रहीहै।

नॉर्थ कोरिया ने एक पूर्व राजनयिक ने दावा किया है कि तानाशाह की तबियत काफी बिगड़ चुकी है और वह इस समय कोमा में है। डिक्टेटर के कोमा में होने का दावा किसी और ने नहीं बल्की पूर्व राष्ट्रपति डेई जुंग के पूर्व सहयोगी चांग सोंग मिन ने किया है।

चांग सोंग ने इस दावे के साथ यह भी कहा कि अब जब तानाशाह कोमा में है तो उनकी बहन किम यो जोंग को नॉर्थ कोरिया की सत्ता की शक्तियां दे दी गई हैं और उन पर जिम्मेदारी है कि वह अमेरिका और पड़ोसी मुल्क दिक्षिण कोरिया के साथ अपने संबंधों को बेहतर बनाएं। दक्षिण कोरिया मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि वह किम जोंग उन कोमा में है लेकिन उनकी अभी मौत नहीं हुई है।

तानाशाह किम जोंग उन की तबियत को लेकर कोई खबर सामने आती है तो उन पर भरोसा करना बहुत मुश्किल होता है क्योंकि किम जोंग की तबियत के बारे में पहले भी सोशल मीडिया में खबरे आईं।

कई बार तो उनकी मौत की भी खबर आई लेकिन वह अचानक फिर से दुनिया के सामने आ जाते हैं। फिलहाल किम के कोमा में होने की उत्तर कोरिया की तरफ से कोई पुष्टि नहीं की गई।

प्रकाशित तारीख : 2020-08-24 13:28:07

प्रतिकृया दिनुहोस्