मेरा बेटा और बेटी मेरी तरह ही भारत के बारे में बहुत सोचते हैं: ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने उनके परिवार के भारत के प्रति प्रेम का संकेत देते हुए कहा कि उनकी तरह ही उनकी बेटी इवांका (Ivanka), बेटा डोनाल्ड ट्रंप जूनियर(Donald Trump Jr.) और उनकी मित्र किम्बर्ली गिलफॉय (Kimberly Guilfoyle) भारत के बारे में बहुत सोचते हैं।

ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं भारत(India) को जानता हूं और जिन युवाओं (किम्बर्ली, डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर और इवांका) का आपने जिक्र किया, उन्हें समझता हूं। वे बहुत अच्छे युवा हैं और मुझे पता है कि मेरी तरह ही भारत के साथ उनका संबंध बहुत अच्छा है।”

राष्ट्रपति से सवाल किया गया था, “भारतीय-अमेरिकी समुदाय में काफी लोकप्रिय किम्बर्ली, डोनाल्ड ट्रंप जूनियर और इवांका ट्रंप भारत-अमेरिकी संबंधों के बारे में आपके विचारों के समर्थन में क्या भारतीय अमेरिकियों के बीच आपकी ओर से प्रचार करेंगे?” ट्रंप ने जवाब में कहा,“मैं इन भावनाओं की सराहना करता हूं। वे (किम्बर्ली, ट्रंप जूनियर और इवांका) और मैं भारत के बारे में बहुत सोचते हैं। और मैं आपके प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) के बारे में बहुत सोचता हूं।”

वर्ष 2016 में हुए चुनाव में भी ट्रंप के परिवार ने भारतीय-अमेरिकी समुदाय के बीच प्रचार किया था। इवांका भारत संबंधी मुद्दों पर ट्वीट करती रहती हैं।’ (एजेंसी) 

प्रकाशित तारीख : 2020-09-05 10:54:55

प्रतिकृया दिनुहोस्