राष्ट्रपति ट्रंप की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव, दोबारा शुरू किया चुनावी अभियान

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना संक्रमित होने के बावजूद वह अपनी अगली पब्लिक रैली के लिए बिना मास्क के लिए निकल पड़े। व्हाइड हाउस डॉक्टरों के मुताबिक ट्रंप स्वस्थ हैं और उनकी कोरोना टेस्ट निगेटिव आई है।

इसी बीच, ट्रंप के निजी चिकित्सक डॉ सीन कॉनले ने राष्ट्रपति की स्वास्थ्य रिपोर्ट जारी की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति दूसरों के लिए संक्रामक नहीं हैं। बता दें कि ट्रंप के कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद दूसरी बहस को रद्द कर दिया था।

कोविड से लड़ाई जीतने के बाद उनकी यह पहली रैली रही, जिसके लिए वह सोमवार को फ्लोरिडा के लिए वह बिना मास्क के ही रवाना हो गए। यहां उनके समर्थक उनका इंतजार कर रहे थे। रैली में भी किसी ने मास्क लगाया था किसी ने नहीं। वहीं, चुनावी सभाओं को लेकर अमेरिका के विषेशज्ञ भी सवाल उठा रहे हैं। संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ. एंथनी एस फॉसी ने कहा कि  रैलियों के लिए यह सबसे खराब समय है।

मीडिया से बात करते हुए फॉसी ने कहा कि अमेरिका में क्या चल रहा है, तो यह वास्तव में बहुत बड़ी परेशानी है। साथ ही कहा कि अभी कई राज्यों में परीक्षण सकारात्मकता बढ़ रही है।

डॉ एंथनी फौसी ने शुक्रवार को कहा था कि व्हाइट हाउस ने एक 'सुपर स्प्रेडर' कार्यक्रम का आयोजन किया, जहां शामिल होने आए लोगों ने न तो मास्क लगाया हुआ था और न ही सामाजिक दूरी के नियमों का पालन किया गया। इस कारण वायरस ने तेजी से व्हाइट हाउस में अपने पांव पसारे।

मास्क को लेकर किरकिरी
डोनाल्ड ट्रंप बहुत कम ही मास्क लगाते नजर आते हैं। इसे लेकर लोग उनकी जमकर आलोचना भी करते हैं। उनके प्रतिद्वंदी जो बिडेन ने भी इसे चुनाव में मुद्दा बनाया है। पिछले दिनों कोरोना वायरस संक्रमित पाए जाने के बाद ट्रंप को सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन वहां भी ट्रंप अचानक से गाड़ी से अस्पताल के बाहर गए और समर्थकों का अभिवादन स्वीकार किया। इसे लेकर भी वह आलोचकों के निशाने पर रहे।

 

प्रकाशित तारीख : 2020-10-13 09:13:00

प्रतिकृया दिनुहोस्