शिवसेना में शामिल हुईं उर्मिला मातोंडकर

अभिनेत्री से नेता बनी उर्मिला मातोंडकर ने तकरीबन 20 महीने बाद राजनीति की दूसरी पारी की शुरुआत कर दी है। मंगलवार को उर्मिला मातोंडकर शिवसेना में शामिल हो गई हैं। 'मातोश्री' में शिवसेना पक्ष प्रमुख और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे ने उर्मिला के हाथ में रक्षा सूत्र बांधकर उन्हें शिवसेना ज्वॉइन कराई।

इस मौके पर पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे भी उपस्थित थे। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले यानी 27 मार्च 2019 को कांग्रेस में शामिल हुई उर्मिला ने मुंबई नार्थ सीट से चुनाव लड़ा था, हालांकि, कड़ी मेहनत के बावजूद वे चुनाव हार गईं। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर सहयोग नहीं करने का आरोप लगाते हुए 10 सितंबर 2019 को पार्टी छोड़ दी थी।

शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक दिन पहले ट्वीट करके पुष्टि की थी कि वह मंगलवार को पार्टी में शामिल होंगी। उर्मिला मातोंडकर ने शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे की तस्वीर के आगे नमन भी किया। इससे पहले शिवसेना ने विधानपरिषद में मनोनयन के लिए राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के पास महाविकास आघाड़ी सरकार की तरफ से 12 नामों की सूची भेजी, जिसमें उर्मिला का नाम भी शामिल था, तभी से ही उर्मिला के शिवसेना में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे।

प्रकाशित तारीख : 2020-12-02 11:04:00

प्रतिकृया दिनुहोस्