पीएनबी ने ऋण प्रक्रियाओं में तेजी लाने हेतु पीएनबी लेंस की शुरुआत की

भारत के प्रमुख सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) ने ऋण प्रस्तावों के ऑनलाइन ऋण प्रसंस्करण और स्वीकृति देने में तेजी लाने और सटीकता बनाए रखने हेतु आज पीएनबी लेन्स - द लेंडिंग सॉल्यूशन, नामक एक तकनीक-आधारित ऋण प्रबंधन समाधान की शुरुआत की। समामेलन के बाद, एक सख्त ऋण प्रबंधन समाधान अपनाना महत्वपूर्ण था, जिसका उपयोग लीड कैप्चरिंग, ऋण मूल्यांकन, स्वीकृति और प्रलेखन से संबंधित गतिविधियों के लिए किया जा सकता है।

पीएनबी ने एक आईटी आधारित समाधान पीएनबी लेन्स - ऋण प्रबंधन हेतु ऋण समाधान विकसित/अनुकूलन करने की शुरुआत की। यह गूगल क्रोम ब्राउज़र पर चलता है और फील्ड पदाधिकारियों को समुचित सावधानी मानकों में सुधार लाने हेतु एकसमान और सुसंगत मूल्यांकन पद्धति में सुविधा प्रदान करता है। आज से पीएनबी लेन्स एमएसएमई ऋणों सहित मुद्रा योजना के तहत रु.10 लाख तक के ऋण प्रस्तावों का ऑनलाइन प्रसंस्करण और स्वीकृति प्रारंभ करेगा।

इस प्रणाली को सभी प्रकार के ऋणों - एमएसएमई, कृषि और खुदरा तथा अन्य ऋण के लिए चरणबद्ध तरीके से लागू करना परिकल्पित है। इस समाधान को कोर बैंकिंग समाधान, पैन सत्यापन, उपभोक्ता रिपोर्ट के लिए ब्यूरो वन एकीकरण, दस्तावेज़ अपलोड सुविधा, और ग्राहकों को एसएमएस एवं ईमेल के साथ इंटरफ़ेस किया जाएगा। 

 

प्रकाशित तारीख : 2020-12-03 08:29:00

प्रतिकृया दिनुहोस्