प्रिंस फिलिप के अंतिम संस्कार में नहीं शामिल होंगी मेगन मर्केल

CHARLES MCQUILLANGETTY IMAGES

9 अप्रैल को ड्यूक ऑफ एडिनबरा के प्रिंस फिलिप का निधन हो गया और अगले हफ्ते 17 अप्रैल को उनका अंतिम संस्कार होगा। उनके अंतिम संस्कार को लेकर कुछ ऐसी रिपोर्ट्स आ रही हैं जिनमें दावा किया जा रहा है कि मेघन मार्केल प्रिंस फिलिप के अंतिम संस्कार में शिरकत नहीं करने वाली है।

यूके के सरकारी दिशानिर्देशों ने शोकसभाओं में केवल 30 लोगों को आने की अनुमति है और अंतिम संस्कार के लिए बनाई गई अतिथि सूची से पता चला है कि इसमें प्रिंस हैरी भाग लेंगे। लेकिन मेघन इसका हिस्सा नहीं बन पाएंगी।

पैलेस के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि प्रिंस हैरी शोक सभा में शामिल होंगे लेकिन उनकी पत्नी दूसरे बच्चे के साथ गर्भवति हैं इसलिए डॉक्टरों ने उन्हें यात्रा न करने की सलाह दी है।

पिछले महीने एंकर ओप्रा विन्फ्रे को दिए साक्षात्कार में हैरी और पत्नी मर्केल ने पिछले साल दंपति के शाही परिवार से अलग होकर अमेरिका आकर बसने से पहले शाही परिवार के भीतर सहयोग की कमी को लेकर गंभीर जिंता जताई थी। इस साक्षात्कार के बाद शाही परिवार में अनबन की अटकलें तेज हो गई थीं। इस इंटरव्यू में मेगन ने यह भी बताया था कि परिवार नें उनके बेटे के रंग को लेकर बातें हुआ करती थीं।

प्रिंस फिलिप का 99 साल की उम्र में शुक्रवार को विंडसर कैसल में निधन हो गया था। ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी कोविड के प्रतिबंध के कारण अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होंगे।

प्रकाशित तारीख : 2021-04-12 11:41:00

प्रतिकृया दिनुहोस्