अफगानिस्तान के हालात देख भावुक हुईं रिया चक्रवर्ती

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर तालिबान ने रविवार को अपना कब्जा कर लिया है। इस घटना के बाद से वहां रह रहे स्थानीय लोग काबुल छोड़कर आस पास के इलाके में जाने की कोशिश कर रहे हैं।

वहां का माहौल काफी तनावपूर्ण है और जो तस्वीरें सामने आ रही हैं वह भी काफी विचलित करने वाली हैं। अफगनिस्तान के मौजूदा हालत को देखते पूरी दुनिया में एक चिंता का विषय बना हुआ है। वहीं फिल्म अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती भी अफगनिस्तान के मौजूदा हालत को देखकर काफी भावुक हो गई है।

उन्होंने वहां की महिलाओं को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए अपनी इंस्टा स्टोरी पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें रिया ने लिखा-जब पूरी दुनिया में महिलाओं के समान वेतन के लिए लड़ रही है, ऐसे समय में अफगानिस्तान में महिलाओं को बेचा जा रहा है।

वहां महिलाएं खुद वेतन बन गई हैं। अफगानिस्तान में महिलाओं और अल्पसंख्यकों की स्थिति दिल तोड़ने वाली है। ग्लोबल लीडर्स से अपील करती हूं कि इसके खिलाफ खड़े हों। पितृसत्ता का विनाश हो। महिलाएं भी इंसान हैं!

उल्लेखनीय है किअफगनिस्तान के काबुल पर तालिबान का कब्जा होने के बाद से कुछ लोग किसी भी कीमत पर काबुल छोड़कर जाना चाहते हैं, लेकिन एयरपोर्ट पर अधिक भीड़ होने के बाद यहां पर विमानों के संचालन पर रोक लगा दी गई है।

काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सभी कॉमर्शियल उड़ानों को निलंबित कर दिया गया है। वहां से केवल सैन्य विमानों के संचालन की अनुमति दी गई।

प्रकाशित तारीख : 2021-08-20 15:02:00

प्रतिकृया दिनुहोस्