क्रूज पर ड्रग्स पार्टी मामला: शाहरुख खान के बेटे आर्यन से हो रही पूछताछ, 7 और लोग हिरासत में

File Photo
File Photo

मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने शनिवार रात को बीच समुद्र में क्रूज शिप में चल रही ड्रग्स पार्टी पर छापेमारी की. इसमें 10 लोगों को हिरासत में लिया गया. इनमें बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन भी शामिल हैं. सभी से ड्रग्स मामले में पूछताछ की जा रही है. एनसीबी यह पता लगाने में जुटी है कि इतनी मात्र में ड्रग्स क्रूज शिप पर कैसे पहुंची.

सूत्रों का कहना है कि हिरासत में लिए गए कुछ लोगों को रिहा कर दिया जाएगा. इसी के जिन लोगों ने ड्रग्स का व्यापार न करके सिर्फ उसका सेवन किया था. उनको स्पेशल नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट कोर्ट में पेश किया जाएगा. अगर उनसे बरामद ड्रग्स की मात्रा ज्यादा नहीं होगा तो उन्हें एनडीपीएस एक्ट के तहत जमानत दी जाएगा, लेकिन उन्हें बॉन्ड साइन करना होगा.

सप्लाई चेन समझना चाहती है NCB

सूत्रों का कहना है कि इन लोगों को हिरासत में लेने का मकसद ये जनना है कि आखिर कैसे इतनी बड़ी मात्रा में ड्रग्स शिप में पहुंची. इस मामले में जांच पूरी होने में समय लग सकता है. क्योंकि पुलिस सप्लाई चेन को समझने की कोशिश कर रही है.

अधिकारियों ने जानकारी दी है कि क्रूज पर छापेमारी के बाद 10 लोगों को हिरासत में लिया गया था. एनसीबी के मुंबई जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को ड्रग्स के संबंध में एक टिप मिली थी. इसके बाद वो और उनकी टीम यात्री बनकर शिप पर पहुंचे.

बीच समुद्र में ड्रग्स पार्टी

सूत्रों ने बताया कि जैसे ही शिप मुंबई से निकलकर बीच समुद्र में पहुंचा तो उसमें ड्रग्स पार्टी शुरु हो गई. ऐसे में शिप में मौजूद एनसीबी के अधिकारियों ने छापेमारी कर ड्रग्स को अपने कब्जे में लिया और तलाशी अभियान चलाया. वहीं वानखेड़े ने कहा कि हमने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है. अभी इस मामले में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा.

वहीं मामले में NCB प्रमुख एसएन प्रधान ने कहा कि शिपिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया और शिपिंग मिनिस्ट्री को इस शिप ड्रग्स पार्टी को लेकर सूचना लैटर और विस्तृत जानकारी के साथ दिया जाएगा. हमें करीब 15 दिन पहले शिप पर ड्रग्स पार्टी को लेकर एक बेहद गोपनीय जानकारी मिली थी. जिसके बाद हमने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया.

प्रकाशित तारीख : 2021-10-03 14:27:00

प्रतिकृया दिनुहोस्