अमेरिका में एक सनकी यात्री के इस व्यवहार की वजह से विमान की हुई इमरजेंसी लैंडिंग

American Airlines flight (Right) | Passengers hold the unruly passenger (Photo Courtesy: Twitter) Photograph:( AFP )

अमेरिका में एक सनकी यात्री की वजह से फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग की गई है. अमेरिका में एक विमान यात्री की अजीब हरकत और जिद विमान में सवार दूसरे यात्रियों के लिए भारी पड़ गई. जिसके बाद अमेरिकन एयरलाइंस (American Airlines) के विमान के पायलट को इमरजैंसी लैंडिग के लिए मजबूर होना पड़ा. एयरलाइंस ने कहा है कि एक अनियंत्रित यात्री के अजीब व्यवहार की वजह से अमेरिकन एयरलाइंस के विमान को अमेरिकी शहर कन्सास में आपातकालीन लैंडिंग के लिए मजबूर होना पड़ा. बताया जा रहा है कि यात्री ने प्लेन का दरवाजा खोलने की भी कोशिश की. बाद में क्रू मेंबर्स और दूसरे यात्रियों ने उस सनकी व्यक्ति को पकड़ लिया.

अमेरिकन एयरलाइंस का विमान 1775 लॉस एंजिलिस से वॉशिंगटन के लिए उड़ान पर था लेकिन यात्री के अजीब व्यवहार करने के कारण इसे बीच में ही डायवर्ट करना पड़ा और फिर कन्सास शहर में विमान की इमरजेंसी लैंडिंग की गई. एयरलाइंस की ओर से एक बयान में कहा कहा गया है कि अनियमित और अजीब व्यवहार प्रदर्शित करने वाले एक सनकी यात्री को हमारे चालक दल और अन्य यात्रियों की मदद से दबोच लिया गया. फेडरल इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो ने घटना की पुष्टि की है और एक बयान में कहा कि यात्री को हिरासत में ले लिया गया है. मामले की जांच अभी जारी है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विमान में मौजूद एक दूसरे यात्री ने बताया कि उन्होंने घटना को देखा. उन्होंने कहा कि व्यक्ति कॉकपिट घुसने की कोशिश कर रहा था. साथ ही विमान का दरवाजा भी खोलने की कोशिश की थी. इसके बाद एक फ्लाइट अटेंडेट ने कॉफी पॉट से उस यात्री के सिर पर हल्का प्रहार किया. गौरतलब है कि महामारी के दौरान भी इस तरह की कई घटनाएं पहले भी सामने आ चुकी हैं. कई यात्रियों ने मास्क पहनने से इनकार किया था जिसकी वजह से विमान को इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी थी. पिछले साल फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने इस तरह से अजीब हरकत करने वाले यात्रियों की करीब 5,981 रिपोर्ट दर्ज की है.

प्रकाशित तारीख : 2022-02-14 18:15:00

प्रतिकृया दिनुहोस्