पाकिस्तान की प्रथम महिला के खिलाफ घटिया अभियान चलाने के आरोप में मरियम नवाज को गिरफ्तार करें: सांसद

समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की प्रथम महिला बुशरा बीबी के खिलाफ एक घटिया अभियान के लिए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ एमएनए और संसदीय वाणिज्य सचिव आलिया हमजा मलिक ने पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज की गिरफ्तारी के लिए संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) की प्राथमिकी में एक आवेदन जमा किया है।

मलिक ने अपने आवेदन में, (जिसे उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है) ने कहा कि प्रथम महिला न तो राजनेता है और न ही कोई राजनीतिक बयान देती है। अश्लील ट्रेंड चलाना और उसके खिलाफ दुर्भावनापूर्ण जानकारी फैलाना एक गंभीर अपराध है। अगर ऐसे लोगों को पहले दंडित किया गया होता, तो कोई भी पहली महिला जैसी पवित्र महिला के खिलाफ इस तरह के आरोप लगाने की हिम्मत नहीं करता।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एफआईए ने 14 फरवरी को लाहौर के मॉडल टाउन इलाके से साबिर महमूद हाशमी को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ घटिया अभियान चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया था। वहीं मरियम नवाज ने हाशमी के समर्थन में ट्वीट किया। अब मलिक का मानना है कि मरियम का समर्थन और उनकी कानूनी लड़ाई में हाशमी की मदद करने का उनका निर्णय मरियम को यह स्वीकार करने के समान है कि हाशमी पहली महिला के खिलाफ उनके कहने पर घटिया अभियान चला रही थी। उन्होंने उम्मीद जताई कि एफआईए जल्द ही मरियम नवाज को गिरफ्तार कर लेगी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि मलिक के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए मरियम नवाज ने ट्वीट किया कि आईसीयू में बेहोश पड़ी उनकी बीमार मां को भी वही सम्मान मिलना चाहिए, जो पीएम खान अपनी पत्नी के लिए चाहते हैं।

प्रकाशित तारीख : 2022-02-17 18:42:00

प्रतिकृया दिनुहोस्