अमेरिका: 2019 से गायब 6 साल की लड़की सीढ़ियों के नीचे एक गुप्त कमरे में जिंदा मिली, पुलिस के दावे कर देंगे हैरान

अमेरिका के न्यूयॉर्क से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक बच्ची दो सालों से एक गुप्त कमरे में बंद थी और अब जब पुलिस ने उसे ढूंढा तो वह बिलकुल सही हालत में थी। अमेरिकी पुलिस ने बुधवार को कहा कि दो साल से अधिक समय से लापता छह साल की बच्ची ग्रामीण न्यूयॉर्क राज्य में घर की सीढ़ियों के नीचे एक अस्थायी कमरे में छिपी हुई पाई गई।

बच्ची का नाम पैसली शुल्टिस बताया गया, जिसकी 2019 में लापता होने की सूचना मिली थी, उस समय अधिकारियों को उसके जैविक माता-पिता, किम्बर्ली और किर्क पर संदेह था। पुलिस को अंदेशा था कि बच्ची की कस्टडी खोने के बाद इन्होंने ही उसका अपहरण कर लिया गया। बता दें कि इन दोनों के पास बच्ची को अपने पास रखने का कानूनी अधिकार नहीं था। साल 2019 में जहां इनसे कस्टडी ली गई तो तभी से पैसली गायब हो गई। पुलिस के मुताबिक, अपहरण के बाद पैसली को घर में बंद सीढ़ी के नीचे एक गुप्त कमरे में पाया गया। यह कमरा काफी छोटा, ठंडा व नमी वाला था।

पुलिस को एक टिप मिली थी कि जहां से लड़की गायब हुई, वहां से 240 किमी दूर एक गुप्त स्थान में उसे रखा गया है। इसके बाद पुलिस ने न्यूयॉर्क के स्पेंसर शहर में घर की तलाशी के लिए वारंट प्राप्त किया। पुलिस के एक बयान में कहा गया है, 'आवास की तलाशी में एक घंटे से भी अधिक समय में लगा, लेकिन बच्ची नहीं मिल रही थी, फिर बच्ची को एक अस्थायी कमरे में, एक बंद सीढ़ी के नीचे, जो आवास के तहखाने की ओर जाती थी, पाया गया। उसे चुपचुप तरीके से वहां रखा गया था

पुलिस ने बताया कि स्टेप बोर्ड को हटाने पर, बच्ची और उसके अपहरणकर्ता, किम्बर्ली कूपर शुल्टिस को पाया गया। अधिकारियों ने कहा कि वे इस बात से चकित हैं कि लड़की के अपहरणकर्ता उसे इतने लंबे समय तक कैसे छुपाते रहे।

पुलिस प्रमुख जोसेफ सिनाग्रा ने सीएनएन को बताया, 'हम घर पर थे ... दो साल के अंदर लगभग एक दर्जन बार, लेकिन अधिकार खोए माता-पिता ने हमें बार बार झूठ बोला। यहां तक कि बच्ची से साथ पाए गए पिता ने भी कुछ नहीं बताया। 

यहां अच्छी बात यह है कि लड़की का स्वास्थ्य अच्छा है और उसके साथ कोई दुर्व्यवहार हुआ हो, इसका भी कोई सबूत नहीं मिला। स्थानीय आउटलेट सीबीएस2 ने बताया कि बच्ची जब बाहर निकली तो उसने पुलिस से अनुरोध किया कि उसे मैकडॉनल्ड्स हैप्पी मील खरीदकर दें। वहीं, उसके माता-पिता पर केस दर्ज किया गया है और बच्ची के दादा - जिनके घर का इस्तेमाल छह वर्षीय को छिपाने के लिए किया जा रहा था - पर भी आरोप लगाया गया।


6 YEAR OLD FOUND ALIVE UNDER SUITCASE; TWO YEARS AFTER REPORTED MISSING

प्रकाशित तारीख : 2022-02-18 12:04:00

प्रतिकृया दिनुहोस्