अमेरिका में ट्रक में 46 प्रवासियों के शव मिले: अवैध रूप से देश में घुसने की कर रहे थे कोशिश

REUTERS/ Kaylee Greenlee Beal

अमेरिका के टेक्सास में एक ट्रक के अंदर 46 प्रवासियों के शव मिले हैं। ये शव टेक्सास के सैन एंटोनियो शहर से सोमवार को बरामद किए गए हैं। ट्रक के कंटेनर में करीब 100 लोगों ठूंस-ठूंसकर कर भरा गया था। इन्हें 18 पहियों वाले ट्रक के जरिए अवैध तौर पर बॉर्डर पार कराया जा रहा था।

जानकारी के मुताबिक, 16 लोगों को अस्पताल में एडमिट कराया गया है, इनमें 4 बच्चे भी शामिल हैं। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इन लोगों की मौत कैसे हुई। लोकल पुलिस ने भी इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं की है। बता दें कि सैन एंटोनियो शहर टेक्सास- मैक्सिको बॉर्डर से करीब 250 किमी दूर है।

घटनास्थल पर मौजूद एंबुलेंस और टेक्सास पुलिस। मेडिकल टीम ने ट्रक में मौजूद 16 लोगों को अस्पताल में एडमिट कराया है।

टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने इन मौतों के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को जिम्मेदार ठहराया है। एबॉट ने कहा कि यह मौतें घातक ओपेन बॉर्डर पॉलिसी की वजह से हुई है। गर्मियों के महीनों में एंटोनियों शहर का तापमान काफी बढ़ जाता है। सोमवार को यहां 39.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

मेक्सिको के विदेश मंत्री मार्सेलो एब्रार्ड ने बताया कि पीड़ितों की नागरिकता को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। इनकी पहचान के लिए दूतावास के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं।

प्रकाशित तारीख : 2022-06-28 08:55:00

प्रतिकृया दिनुहोस्