तमिलनाडु: चेन्नई में हुई बारिश की वजह से कई जगहों पर जलभराव हुआ

तमिलनाडु: चेन्नई में हुई लगातार बारिश के कारण कुछ जगह पेड़ उखड़ गए हैं और कई इलाकों में जलभराव देखने को मिल रहा है। भारी बारिश के कारण चेन्नई एयरपोर्ट के बाहर जलभराव देखने को मिल रहा है।

तमिलनाडु में चेन्‍नई, चेंगलपेट और तिरूवल्‍लुर जिलों में अगले दो दिनों के लिए अ‍त्‍यधिक तेज वर्षा का रेड अर्ल्‍ट जारी किया गया है। तमिलनाडु के कुड्डालुर, कलाकुरिचि और तिरूपतुर जिलों में कुछ स्‍थानों तथा पुद्दुचेरी में भी भारी बारिश का अनुमान व्‍यक्‍त किया गया है।

बंगाल की खाडी के दक्षिण-पश्चिम में बना कम दबाव का क्षेत्र चक्रवात मिचौंग में तब्‍दील हो गया है। फिलहाल यह तूफान आंध्रप्रदेश में नेल्‍लूर के दक्षिण-पूर्व से लगभग चार सौ 40 किलोमीटर और चेन्‍नई के दक्षिण-पूर्व से 310 किलोमीटर की दूरी पर केंद्रित है।

तमिलनाडु सरकार ने आज चेन्‍नई, तिरूवल्‍लुर, कांचीपुरम और चेंगलपत्तू में सभी सरकारी कार्यालयों, बैंक और वित्तीय संस्‍थानों में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। हालांकि, आवश्‍यक सेवाएं जारी रहेंगी।

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी में 21 टीमें तैनात की हैं और आठ अतिरिक्त टीमों को रिजर्व में रखा गया है। तटरक्षक, सेना एवं नौसेना की बचाव एवं राहत टीमों के साथ-साथ जहाजों और विमानों को भी तैयार रखा गया है।

प्रकाशित तारीख : 2023-12-05 07:36:00

प्रतिकृया दिनुहोस्