अमेरिका में कोरोना से 14 मौतों के बावजूद बोले ट्रंप - देश में जोखिम कम

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि घातक कोरोना वायरस से अमेरिकी जनता के लिए कुल मिलाकर ्रजोखिम कम है। ट्रंप ने अटलांटा रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र के मुख्यालय का दौरा करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मुझे लगता है कि इस स्तर पर, अमेरिकी जनता के लिए कुल मिलाकर जोखिम कम है।

जॉन्स हॉपकिन्स कोरोना वायरस ट्रैकर के अनुसार अमेरिका में इस वायरस के कम से कम 299 मामले सामने आए है और इससे 14 लोगों की मौत हुई है। दुनियाभर में इस वायरस से 101,88 मामले सामने आए है जबकि इससे 3,460 लोगों की मौत हुई है। चीन जैसे अन्य देशों में इस वायरस से हुई मौतों और मामलों का जिक्र करते हुए टं्रप ने कहा कि अमेरिका में कोरोना वायरस नियंत्रण में है।

उन्होंने कहा कि अब आप दुनियाभर में देखों, मेरा मतलब है अन्य देशों में - दक्षिण कोरिया, इटली और विशेष रूप से चीन में इस वायरस के कई मामले हैं। मैंने यह भी सुना है कि उन स्थानों पर संख्या बढ़ रही हैं, और मैंने सुना है कि संख्या चीन में बहुत बढ़ रही हैं। जहाज पर सवार 21 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है, उनमें से 19 चालक दल के सदस्य और दो यात्री हैं। संयुक्त राष्ट्र ने चीन, दक्षिण कोरिया और फ्रांस सहित नौ देशों से कोरोना वायरस के कारण अपनी संयुक्त राष्ट्र शांति सेनाओं की बारी-बारी से तैनाती में तीन महीने की देरी करने के लिए कहा है। संयुक्त राष्ट्र में राजनयिक सूत्रों ने बताया कि परिचालन की निरंतरता को बनाए रखने के लिए इन देशों को यह अनुरोध किया गया है। 

प्रकाशित तारीख : 2020-03-08 12:26:00

प्रतिकृया दिनुहोस्