फेसबुक में आया नया फीचर, 50 लोगों को जोड़ सकते हैं एक साथ

जूम और अन्य वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप जैसे गूगल मीट और माइक्रोसॉफ्ट टीम्स से प्रतिस्पर्धा करने के लिए फेसबुक ने अपने ग्रुप वीडियो चैट मैसेंजर रूम को वैश्विक स्तर पर रोल आउट कर दिया है। इसमें बिना किसी समय सीमा के 50 लोगों के साथ मुफ्त वीडियो कॉल की सुविधा है। मैसेंजर या फेसबुक से ही रूम बनाए जा सकते हैं और इसमें किसी को भी आमंत्रित करने के लिए लिंक साझा करने की अनुमित है, भले ही उस व्यक्ति का फेसबुक अकाउंट न हो।

मैसेंजर के एक अधिकारी ने कहा, आप न्यूज फीड, ग्रुप्स और इवेंट्स के माध्यम से फेसबुक पर रूम शुरू और साझा कर सकते हैं, इसलिए जब भी आप चाहें इसे बंद भी कर सकते हैं। आपके रूम को कौन देख सकता है और खुद को जोड़ सकता है ये आप चुन सकते हैं। आप रूम से किसी को भी हटा सकते हैं। अगर आप चाहते हैं कि रूम में कोई और न जुड़े तो आप रूम को लॉक कर सकते हैं।

अपना रूम बनाने के लिए फेसबुक और मैसेंजर के लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करें। दुनियाभर में मौजूद फेसबुक उपयोगकर्ता इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। इस रूम में एक साथ 50 लोग जुड़ सकते हैं। एक ग्रुप में कई चैट रूम हो सकते हैं। जिन रूम में पहले से ही 50 लोग हैं उनमें और लोगों को नहीं जोड़ा जा सकेगा।

प्रकाशित तारीख : 2020-05-18 13:12:15

प्रतिकृया दिनुहोस्