मैक्सवेल, मार्श की पारियों से ऑस्ट्रेलिया ने नौ विकेट पर 294 रन बनाये

 ग्लेन मैक्सवेल (77 रन) और मिशेल मार्श (73 रन) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच छठे विकेट लिए 126 रन की साझेदारी के दम पर आस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की श्रृंखला के पहले एकदिवसीय में शुक्रवार को इंग्लैंड को जीत के लिए 295 रन बनाने की चुनौती दी ।

इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के लिए छठे विकेट की यह रिकार्ड साझेदारी है। मार्श जहां संभल कर बल्लेबाजी कर रहे थे वहीं मैक्सवेल ने आक्रामक तेवर दिखाये। उन्होंने 59 गेंद में चार चौकों और चार छक्को की मदद से 130 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन जुटाए। आस्ट्रेलियाई टीम हालांकि अपने स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के बिना खेलने उतरी क्योंकि अभ्यास के दौरान एक गेंद उनके सिर पर लग गयी।

आस्ट्रेलिया ने कहा कि एहतियात के तौर पर ऐसा किया गया है। गुरूवार को यह घटना तब हुई जब कोचिंग स्टाफ का एक सदस्य नेट पर गेंद फेंक रहा था और एक गेंद स्मिथ के सिर पर लग गयी। स्मिथ ‘कनकशन’ जांच में फिट पाये गये लेकिन एहतियात के तौर पर दूसरे मैच से पहले शनिवार को उनकी एक और जांच होगी।

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन के टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया जिसे जोफ्रा आर्चर ने सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (छह रन) को बोल्ड कर सही साबित किया। पारी के 10वें ओवर में मार्क वुड ने कप्तान आरोन फिंच (16 रन) को विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच कराया।

मार्क्स स्टोइनिस (43 रन) और मार्नुस लाबुशेन (21) अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके। विकेटकीपर एलेक्स कैरी (10 रन) जब पवेलियन लौटे तो टीम का स्कोर पांच विकेट पर 123 रन था। इसके बाद मैक्सवेल और मार्श ने शानदार साझेदारी की। आर्चर ने मैक्सवेल को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा। मार्श ने 100 गेंद की पारी में छह चौके लगाये। वह वुड की गेंद पर पगबाधा हुए।

मिशेल स्टार्क (नाबाद 19) ने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम के स्कोर को नौ विकेट 294 तक पहुंचाया। इंग्लैंड के लिए आर्चर और वुड ने तीन-तीन जबकि आदिल रशीद ने दो और क्रिस वोक्स ने एक विकेट चटकाये। कोविड-19 महामारी के कारण श्रृंखला को जैव सुरक्षित माहौल में खेला जा रहा है। इससे पहले तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला को इंग्लैंड ने 2-1 से जीता था। (एजेंसी)

प्रकाशित तारीख : 2020-09-12 11:00:02

प्रतिकृया दिनुहोस्