आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर 3 पर भारत

इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे और अंतिम टी-20 इंटरनेशनल मैच में नौ विकेट से हराकर सीरीज पर 3-0 से अपना कब्जा जमा लिया है। इस जीत के साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की ताजा जारी रैंकिंग में इंग्लैंड अब नंबर-1 टी20 टीम बन गई है। इससे पहले टी20 रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया टॉप पर था। अब ऑस्ट्रेलिया नंबर 2 पर हैं और भारतीय क्रिकेट टीम रैंकिंग में नंबर 3 पर है। 

आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में भारत के बाद पाकिस्तान चौथे, दक्षिण अफ्रीका 5वें और न्यूजीलैंड छठे नंबर पर है। वहीं, खिलाड़ियों की रैंकिंग के बात करें तो बल्लेबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड के डेविड मलान नंबर 1 हैं। 

बाबर आजम दूसरे नंबर पर, तीसरे नंबर पर एरॉन फिंच और चौथे नंबर पर भारत के केएल राहुल हैं। वहीं, विराट कोहली आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में नौवे नंबर पर हैं और रोहित शर्मा 10वें नंबर पर हैं । आईसीसी टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में पहले नंबर पर राशिद खान और दूसरे नंबर पर मुजीब उर रहमान हैं। यह दोनों ही अफगानिस्तान के स्पिनर हैं। टी-20 गेंदबाजों की रैंकिंग में 10वें स्थान तक कोई भारतीय शामिल नहीं हैं। ऑलराउंडर्स की लिस्ट में पहले नंबर पर अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी और दूसरे नंबर पर बांग्लादेश के शाकिल अल हसन हैं। तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल हैं । ऑलराउंडर्स की लिस्ट में भी टॉप 10 में कोई भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं है। 

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच में डेविड मलान 99 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट पर 191 रन बनाए, जवाब में इंग्लैंड ने 17.4 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। बता दें कि इंग्लैंड की ओर से डेविड मलान 'मैन ऑफ द मैच' और 'मैन ऑफ द सीरीज' चुने गए। मलान ने तीन मैचों में 86.50 की औसत और 161.68 के स्ट्राइक रेट से इस सीरीज में कुल 173 रन बनाए। 

प्रकाशित तारीख : 2020-12-03 09:22:00

प्रतिकृया दिनुहोस्