रोहित शर्मा ने तीसरे टेस्ट मैच की पिच के बारे में बताया और कहा- इससे चैलेंजिंग तो दूसरे मैच की पिच थी

दैनिक जागरण
दैनिक जागरण

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत व इंग्लैंड के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच का नतीजा सिर्फ 2 दिन में ही आ गई और अब यहां कि पिच को लेकर कई तरह की बातें की जा रही हैं। कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स इसे लेकर अपनी राय सामने रख रहे हैं। वहीं तीसरा टेस्ट मैच खत्म होने के बाद टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अहमदाबाद की पिच को लेकर अपनी बातें सामने रखी। 

रोहित शर्मा ने कहा कि, तीसरे टेस्ट मैच के मुकाबले दूसरे टेस्ट मैच के दौरान चेन्नई में गेंद ज्यादा टर्न ले रही थी। वो पिच यहां के मुकाबले ज्यादा चुनौतीपूर्ण थी, लेकिन आर अश्विन ने वहां पर शतकीय पारी खेली थी जबकि विराट कोहली ने अर्धशतक लगाया था। रोहित ने साफ तौर पर कहा कि, अपने बेसिक पर डटे रहकर आप रन बना सकते हैं और उन्होंने ये भी माना कि, गुलाबी गेंद से स्पिनरों को खेलने के लिए हमें और ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि, हमें इस पर मेहनत करने की जरूरत है क्योंकि ज्यादातर बल्लेबाज सीधी गेंद पर ही आउट हुए।

तीसरे टेस्ट मैच में जिस पिच का इस्तेमाल किया गया वो इंग्लैंड के बल्लेबाजों को बेशक चैलेंजिंग लगी है, लेकिन रोहित शर्मा ने इसे एक सामान्य पिच करार दिया और कहा कि, यहां पर विकेट बचाने से ज्यादा रन बनाने के इरादे से खेलना जरूरी था। वहीं उन्होंने स्पिनर अक्षर पटेल की जमकर तारीफ की और कहा कि, उनकी स्टंप पर गेंद डालने की रणनीति पूरी तरह से कारगर साबित हुई और उन्होंने कमाल की गेंदबाजी की। एकदम से आपको टीम में खेलने का मौका मिले और फिर इस तरह का प्रदर्शन करना आसान नहीं होता है। उन्होंने बल्लेबाजों को सीधे स्टंप पर गेंद डाली जिसे खेलना आसान नहीं था। अक्षर ने पहली पारी में 6 जबकि दूसरी पारी में 5 विकेट लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

प्रकाशित तारीख : 2021-02-26 19:21:00

प्रतिकृया दिनुहोस्