राष्ट्रकवि पंडित सोहनलाल द्विवेदी की जयंती 5 मार्च को, तैयारियां जोरों पर

नगर में जन्मे राष्ट्रकवि पंडित सोहनलाल द्विवेदी की जयंती आगामी 5 मार्च को धूमधाम से मनाई जाएगी। जिसको लेकर नगर पालिका परिषद द्वारा पुस्तकालय एवं वाचनालय परिसर में साफ-सफाई तथा पुताई की व्यवस्था की जा रही है ।जयंती में कवि सम्मेलन का भी आयोजन किया जाएगा ।जिसमें शहर और दूरदराज से आने वाले कवि अपनी कविताओं का पाठ करेंगे। इस मौके में कई प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

नगर के रामलीला मैदान के निकट पुस्तकालय एवं वाचनालय परिसर में राष्ट्रकवि पंडित सोहनलाल द्विवेदी की जयंती आगामी 5 मार्च को धूमधाम से परंपरागत ढंग से मनाई जाएगी ।जिसको लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं। रविवार को नगर पालिका परिषद के सफाई स्टेटस राजेंद्र कुमार सिंह ने नगर पालिका परिषद के सफाई कर्मचारियों को लगाकर बेहतर सफाई व्यवस्था की इसके अलावा पुस्तकालय एवं वाचनालय हाल की रंगाई पुताई का काम तेजी से चल रहा है। इस संबंध में नगर पालिका परिषद के सफाई स्पेक्टर राजेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि इसी नगर में जन्मे राष्ट्रीय कवि पंडित सोहनलाल द्विवेदी की जयंती 5 मार्च को है। जिस को मनाने के लिए तैयारियां की जा रही है सफाई व्यवस्था के साथ रंगाई पुताई का भी काम किया जा रहा हैं।

वरिष्ठ पत्रकार समाजसेवी लोकनाथ पांडे ने कहा कि राज कवि पंडित सोहनलाल द्विवेदी की जयंती 5 मार्च को है ।जिसको लेकर तैयारियां की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि राष्ट्र कब की जयंती पर एक कवि सम्मेलन का भी आयोजन किया गया है। जिसमें जनपद ही नहीं बल्कि दूसरे जनपदों और प्रदेश स्तर के कभी भी कवि शिरकत करेंगे। कार्यक्रम में तहसील और जिला स्तर के कई प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

Mar 01, 2020 22:38:37 - मे प्रकाशित

अपना काँमेंट लिखें

सब