केएल राहुल की सराहनीय पहल, मदद के लिए नीलामी से जुटाए 8 लाख रुपये

केएल राहुल की सराहनीय पहल, मदद के लिए नीलामी से जुटाए 8 लाख रुपये

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेट लोकेश राहुल ने बच्चों की मदद के लिए सराहनीय कदम उठाया है. केएल राहुल ने अपने क्रिकेट किट से जुड़े सामान को नीलाम करके 8 लाख रुपये जुटाएं हैं. राहुल ने यह पैसे बच्चों की मदद के लिए काम करने वाले संस्था अवेयर फाउंडेशन को देने का एलान किया है. राहुल ने जिस बल्ले को नीलाम किया वह पिछले साल वर्ल्ड कप में इस्तेमाल किया गया था.

राहुल ने पिछले हफ्ते अपना 28वां बर्थडे सेलिब्रेट किया है. राहुल ने बर्थडे के दिन ही एलान किया था कि वह बच्चों की मदद के लिए अपने क्रिकेट पैड्स ,ग्ल्व्स, हेलमेट और जर्सी नीलाम करेंगे. राहुल ने कहा था, ''मैंने भारत आर्मी की साझेदारी के साथ देने का फैसला किया है. वह लोग इन सभी को नीलाम करेंगे और इसका फंड अवेयर फाउंडेशन में जाएगा."

राहुल ने कहा, "यह फाउंडेशन बच्चों की मदद करता है. यह मेरे लिए बेहद खास है और मैं इससे बेहतर दिन नहीं चुन सकता." नीलामी सोमवार से शुरू हुई थी. नीलामी में जिन चीजों को रखा गया है उनमें राहुल का विश्व कप 2019 का हस्ताक्षर वाला बल्ला, टेस्ट, वनडे और टी20 की जर्सी तथा दस्ताने, हेलमेट और पैड शामिल थे.

राहुल के लिए 2020 में हुआ बेहतरीन आगाज

केएल राहुल को पिछले साल खराब प्रदर्शन की वजह से टेस्ट टीम में अपनी जगह गंवानी पड़ी थी. हालांकि 2019 का अंत होते होते उन्होंने शानदार प्रदर्शन से ट्वेंटी-ट्वेंटी और वनडे टीम में अपनी जगह पक्की कर ली. केएल राहुल लिमिटिड ओवर फॉर्मेट में भारत के लिए मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज के साथ विकेटकीपिंग का जिम्मा भी संभाल रहे हैं. राहुल को न्यूजीलैंड दौरे पर ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड भी दिया गया था.

Apr 27, 2020 13:53:38 - मे प्रकाशित

अपना काँमेंट लिखें

सब