हाईटेंशन लाईन का तार गिरने से किसान की मौत

परिजनों ने विद्युत विभाग से मांगा मुवायजा

खेत में पानी लगाने गए एक किसान के ऊपर को हाईटेंशन तार गिर गया। तार गिरने किसान की करंट से मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी पर पहुंचे परिजनों में कोहराम मचा रहा। वहीं परिजनों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मुआवजे की मांग की है।

चांदपुर थाना क्षेत्र के गज्जी का डेरा गांव निवासी रामाधार गांव में खेती किसानी करता था। गांव के ही एक किसान की खेती को वह बटाई में लिए था। बताया जा रहा है कि उसने खेतों में मूंग बो रखी थी। मंगलवार शाम वह सरकारी नलकूप से फसल में पानी लगाने गया था। जहां वह फावड़े से नाली बना रहा था तभी ऊपर से गुजरी हाईटेंशन लाइन का एक तार टूटकर उसके ऊपर गिर गया।

जिससे रामाधार करंट की चपेट में आकर तार से चिपक गया। आसपास के खेतों में काम कर रहे ग्रामीणों ने देखा तो मौके पर पहुंचे और किसी तरह से तार को हटाया लेकिन तब तक रामाधार की मौत हो चुकी थी। घटना की जानकारी पर परिजन मौके पर पहुंचे जहां शव देख कोहराम मच गया। वहीं परिजनों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मुआवजे की मांग की है।

घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। रामाधार अपने पीछे पत्नी बसंती व दो बच्चों को छोड़ गया।

प्रकाशित तारीख : 2020-05-21 11:04:17

प्रतिकृया दिनुहोस्