सीएचसी बिन्दकी में अब तक 8 हजार प्रवासी श्रमिकों की हुई थर्मल स्क्रीनिंग

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए नई गाइडलाइन के अनुसार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में थर्मल स्क्रीनिंग व स्वास्थ परीक्षण कराने वाले प्रवासियों की संख्या धीरे-धीरे कम हो रही है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में विभिन्न प्रांतों तथा शहरों से आने वाले प्रवासियों की संख्या धीरे-धीरे कम हो रही है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिन्दकी में पिछले 60 दिनों में अब तक करीब 8हजार से अधिक प्रवासी थर्मल स्क्रीनिंग करा चुके हैं। यह प्रवासी दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान ,महाराष्ट्र ,गुजरात ,मध्य प्रदेश के विभिन्न शहरों से आए हैं। सबसे अधिक प्रवासी मुंबई शहर से आए।

जिनका थर्मल स्क्रीनिंग व स्वास्थ्य परीक्षण के बाद उनके गांव के नजदीकी क्वारेंटाइन सेन्टर में 21 दिनो के लिए क्वारेंटाइन किया जा रहा है।उन्हें 21 दिनों तक क्वॉरेंटाइन करने के बाद उन्हें घरों को भेज दिया जाता है।

अब धीरे-धीरे प्रवासियों के आने की संख्या अब काफी कम होती जा रही है ।सुबह से शाम तक लगभग आधा सैकड़ा ही प्रवासी थर्मल स्क्रीनिंग कराने के लिए आ रहे हैं ।

इस संबंध में प्रवासी रामकिशोर ने बताया कि अधिकांश लोग लौटकर अपने घरों को आ चुके हैं। अब कुछ ही लोग बचे हैं जो धीरे-धीरे आ रहे हैं।

प्रकाशित तारीख : 2020-05-24 19:12:58

प्रतिकृया दिनुहोस्