राजस्थान - जयपुर सहित सभी रेड जोन में ऑटो चलेंगे

सीएम अशाेक गहलाेत के आदेश पर प्रदेश में लॉकडाउन 4 में छूट का दायरा और बढ़ा दिया गया है। मंगलवार से प्रदेश के रेड जोन में टैक्सी और ऑटो चलेंगे। जॉगिंग के लिए सुबह 7 बजे से शाम पौने 7 बजे तक पार्क भी खुलेंगे। एक साथ पांच से अधिक लाेग नहीं टहल सकते। लेकिन पार्कों में यदि जिम और पूजा स्थल हैं तो उन्हें बंद ही रखा जाएगा।

तंबाकू की बिक्री से भी रोक हटा ली गई है। मंजूरी मिलने के बाद गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव स्वरूप ने सोमवार देर रात ये आदेश जारी कर दिए। रेड जोन में अब तक टैक्सी व ऑटो रिक्शा के चलाए जाने के लिए शर्तों के साथ छूट दी गई है।

टैक्सी व ऑटो रिक्शा सिर्फ एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड व अस्पताल से लेकर घर व घर से लेकर एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड व अस्पताल तक के लिए ही अनुमत होगी। एयरपोर्ट पर एयरपोर्ट अथॉरिटी की अनुमति से टैक्सी व ऑटो चलेंगे। वहीं, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड व अस्पताल ट्रैफिक पुलिस की अनुमति से रोटेशन के आधार पर टैक्सी व ऑटो चलेंगे। इसके साथ ही टैक्सी में ड्राइवर प्लस दाे व ऑटो रिक्शा में ड्राइवर के साथ एक सवारी की ही अनुमति दी गई है। वहीं, तंबाकू बिक्री से रोक हटी है, पर सार्वजनिक स्थलों पर खाने की रोक जारी है।

प्रकाशित तारीख : 2020-05-26 18:46:45

प्रतिकृया दिनुहोस्