फतेहपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों संख्या में आई कमी

जिले के 1557 कोरोना सेम्पल्स में 1386 रिपोर्ट मिली, 45 पाजिटिव 31 ऐक्टिव 14 डिस्चार्ज

जनपद फतेहपुर में आज अभी अभी आई 87 रिपोर्ट में 01कोरोना पाजिटिव मरीज मिला हैं। यह कोरोना पाजिटिव मानू का पुरवा थाना कोतवाली. खागा विकास खण्ड ऐंरायां का है। जिलाधिकारी संजीव सिंह द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद से अब तक कोरोना सैंपल्स 1557भेजे गए हैं। जिनमें 1386 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। आज 87 रिपोर्ट प्राप्त हुई है जिनमें 01 पाजिटिव पाया गया है।

अब तक जनपद में कोरोना पाजिटिव की संख्या 45हो गई है। जिनमें 14 कोरोना पाजिटिव को एल-1 हॉस्पिटल से निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया हैं। एक्टिव कोरोना पाजिटिव की संख्या अब कुल 31 है। कोरोना पाजिटिव रिपोर्ट आने के बाद मानू का पुरवा गांव को कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया गया है ,और वेरीकेटिंग करके इसे सील कर दिया गया है। इस अवधि में यहां बाहरी लोगों का आना जाना पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया है। सिर्फ स्वास्थ्य विभाग और आवश्यक सेवाओं से संबंधित लोग यहां आ जा सकेंगे।

जिलाधिकारी ने अपील की है कि बिना काम के अपने घरों से बाहर न निकलें घर में ही रहे और जब बाहर निकले तो मास्क लगाना ना भूलें ।बाहर से जब वापस घर आए तो हाथों को जरूर धुलें।

जिलाधिकारी ने जनपद के लोगों से आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने का भी अनुरोध किया है। उन्होंने बताया कि अब तक जनपद में 2लाख से ज्यादा लोगों ने आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड किया है। जिलाधिकारी ने उम्मीद किया है कि जनपद के अन्य लोग भी कोरोना से जंग जीतने के लिए अपने मोबाइल फोन में आरोग्य से ऐप डाउनलोड करेंगेः जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना पाजिटिव गांवों को पूरी तरह से सील किया गया है और उनके परिजनों को क्वेंटिन किया गया है।

प्रकाशित तारीख : 2020-05-28 21:49:41

प्रतिकृया दिनुहोस्