शिवसेना प्रवक्ता राउत ने कहा- राष्ट्रपति पद के लिए शरद पवार के नाम पर विचार किया जाए

शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रपति पद के लिए राकांपा प्रमुख शरद पवार के नाम पर विचार किया जाना चाहिए। पूर्व केंद्रीय मंत्री और चार बार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे पवार को सीनियर नेता बताते हुए राउत ने सभी से उनके नाम पर सहमति बनाने की अपील भी की।

राउत ने कहा, “शरद पवार देश के वरिष्ठ राजनेता हैं। राष्ट्रपति पद के लिए उनके नाम पर विचार करना चाहिए। सभी राजनीतिक दलों से 2022 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए उनके नाम पर सहमति बनाना चाहिए।” जब पवार के नाम पर दूसरी पार्टियों के रुख पर सवाल किया गया, तो राउत ने कहा- उन्होंने केवल पवार के नाम का प्रस्ताव रखा है।

राउत का दावा- 2022 तक हमारे सदस्य बढ़ जाएंगे
राउत ने कहा,  “दूसरे राजनीतिक दल भी राष्ट्रपति पद के लिए अपने सीनियर नेताओं के नाम सामने रख सकते हैं। लेकिन, मुझे लगता है कि 2022 तक संसद और विधानसभा में हमारे पक्ष में इतने सदस्य हो जाएंगे कि हम राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार तय कर सकें।”

उद्धव सरकार में राकांपा के पास बड़े विभाग
राउत ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस और शिवसेना को एक साथ लाने में अहम भूमिका निभाई थी। इसके बाद शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा ने मिलकर महाराष्ट्र विकास अघाड़ी का निर्माण किया था। गठबंधन की तरफ से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने मंत्रिमंडल में सभी पार्टियों के विधायकों को शामिल किया। इसमें शरद पवार की पार्टी राकांपा के पास गृह और वित्त जैसे ताकतवर मंत्रालय हैं।

प्रकाशित तारीख : 2020-01-07 11:07:33

प्रतिकृया दिनुहोस्