प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर लिखी नयी पुस्तक का विमोचन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर लिखी नयी पुस्तक का शुक्रवार को विमोचन हुआ जिसमें उनके बचपन की दुर्लभ तस्वीरों से लेकर ऐसी घटनाओं तक का विवरण है जिनके बारे में लोग ज्यादा नहीं जानते हैं। पूर्व प्रधान न्यायाधीश, न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) के जी बालाकृष्णन ने मोदी के प्रधानमंत्री के रूप में छह साल पूरे होने के उपलक्ष्य में पुस्तक ‘नरेंद्र मोदी-हारबिंजर ऑफ प्रॉस्पैरिटी एंड अपोस्टल ऑफ वर्ल्ड पीस’ का विमोचन किया। सह-लेखक आदीश सी अग्रवाल की ओर से जारी बयान के अनुसार पुस्तक का विमोचन समारोह लॉकडाउन के बीच शुक्रवार को इंटरनेट पर हुआ।

इस दौरान भारत और अमेरिका दोनों देशों से संबंधित हस्तियां मौजूद थीं। यह पुस्तक इंटरनेशनल काउंसिल ऑफ ज्यूरिस्ट्स एवं ऑल इंडिया बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अग्रवाल तथा अमेरिकी लेखिका एवं कवयित्री एलिजाबेथ होरान ने लिखी है। बयान में कहा गया है कि मोदी के बचपन के शुरुआती जीवन से लेकर यह जीवनी दूसरी बार प्रधानमंत्री बने चाय बेचने वाले लड़के के शानदार व्यक्तित्व और अनुभव पथ के आयामों को दर्शाती है।

इसमें मोदी के जीवन से जुड़े वे तथ्य और घटनाएं भी शामिल हैं जिनके बारे में कम ही लोग जानते हैं। पुस्तक दो स्वरूपों-हार्डकवर और ई पुस्तक के रूप में 10 भारतीय और 10 विदेशी भाषाओं सहित कुल 20 भाषाओं में उपलब्ध है जिनमें अंग्रेजी, अरबी, डच, फ्रेंच, जर्मन, इतालवी, जापानी, मंदारिन, रूसी, स्पैनिश, हिंदी, असमी, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मराठी, पंजाबी, तमिल, तेलुगू और उर्दू शामिल हैं।

प्रकाशित तारीख : 2020-05-31 19:43:01

प्रतिकृया दिनुहोस्