ठाकरे देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री की सूचि में शामिल

महाराष्ट्र में दिन-प्रतिदिन कोरोना के मरीज बढ़ रहे है। अब तक राज्य में कोरोना मरीजों का अकड़ा 72 हजार से भी अधिक हुआ है। इसलिए राज्य में सरकार कोरोना की लड़ाई में विफल रही ऐसे विपक्ष द्वारा आरोप लगाते हुए आंदोलन किया। राज्य में निर्माण हुई इस स्थिति को उद्धव सरकार को जिम्मेदार ठहराया गया। लेकिन दूसरी ओर सरकार द्वारा कोरोना की लड़ाई पूरी ताकत से लड़ रही है ऐसा बताया जा रहा है। राज्य के कोरोना को रोकने के लिए साकार सफल रही ऐसा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बता रहे है। इस बिच सरकार को राहत देने वाली खबर सामने आई है।

देश भर के अलग-अलग राज्यों के नेता और राष्ट्रिय नेताओं की लोकप्रियता जानने के लिए आईएनएस और सी वोटर्स सर्वे कंपनी ने एक सर्वे किया। इन संस्थाओं ने संयुक्त रूप से किये सर्वे की रिपोर्ट सामने आयी है। इस रिपोर्ट के अनुसार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की लोकप्रियता 76.52 प्रतिशत है। इतना ही नहीं तो उद्धव ठाकरे देश के सबसे अधिक लोकप्रिय मुख्यमंत्रियों की सूचि में शामिल हो गए है। 

सर्वे रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रिय स्तर पर ज्यादातर मतदाताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम को पसंती दी। देश में पीएम मोदी की लोकप्रियता 66.20 प्रतिशत है। साथ ही राहुल गांधी को 23.21 प्रतिशत लोग पसंत करते है। इसके अलावा इसी सर्वे से देश के मुख्यमंत्रियों की भी लोकप्रियता कितनी है यह जानने का प्रयास किया गया। 

सर्वेक्षण के अनुसार लोकप्रिय मुख्यमंत्रियों की सूचि

  • पहले स्थान पर :  ओडिशा के मुख्यमंत्री नविन पटनायक (बीजू जनता दाल के अध्यक्ष) – 82.96 प्रतिशत
  • दूसरे स्थान पर : छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल – (81.06) प्रतिशत
  • तीसरे स्थान पर : केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन – (80.28) प्रतिशत 
  • चौथा स्थान : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी (वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख) – (78.52) प्रतिशत
  • पांचवा स्थान : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (शिवसेना पक्ष प्रमुख और महाविकास आघाडी) – 76.52 प्रतिशत
  • छठा स्थान : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (आम आदमी पार्टी) – 74 प्रतिशत 
प्रकाशित तारीख : 2020-06-03 22:24:33

प्रतिकृया दिनुहोस्