24 घंटे में मारे गए 9 आतंकी, लेकिन दक्षिण कश्‍मीर में अब भी 125 आतंकवादी सक्रिय : सेना

सेना ने सोमवार को दी जानकारी.

कश्मीर (Kashmir) के लोगों ने अनुच्छेद 370 (Article 370) के अधिकतर प्रावधान समाप्त करने के फैसले को सकारात्मक तरीके से लिया क्योंकि लंबे समय के बाद शांति आई लेकिन पाकिस्तान (Pakistan) नाखुश है और कश्मीर घाटी में शांति भंग करने के प्रयास कर रहा है. यह बात सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को कही. उन्‍होंने कहा कि दक्षिण कश्मीर में करीब 25 विदेशी और 100 स्थानीय आतंकवादी (Terrorists) सक्रिय हैं.

सेना की 15वीं कोर का नेतृत्व कर रहे लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने यहां से करीब 33 किलोमीटर दूर अवंतीपोरा में संवाददाताओं से कहा, 'अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान समाप्त करने के बाद की स्थिति सहित, मेरा मानना है कि लोगों ने फैसले को सकारात्मक तरीके से लिया. हमने लंबे समय बाद शांति देखी.' लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू शोपियां जिले में 24 घंटे से कम समय में दो मुठभेड़ों में नौ आतंकवादियों के मारे जाने के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि इस वर्ष फरवरी तक घाटी में सामान्य स्थिति लगभग लौट आई.

लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू के साथ दक्षिण कश्मीर स्थित सेना के विक्टर फोर्स के जनरल आफिसर कमांडिंग मेजर जनरल ए सेनगुप्ता और सीआरपीएफ के महानिरीक्षक भी थे.

प्रकाशित तारीख : 2020-06-08 18:28:11

प्रतिकृया दिनुहोस्