पतंजलि के आचार्य बालकृष्ण का दावा, हमने बना ली कोरोना वायरस की दवाई

घातक कोरोना वायरस जिसकी दवा अबतक किसी देश को नहीं मिली है, उसपर अब पतंजलि योगपीठ ने बड़ा दावा किया है। पतंजलि का कहना है कि उन्होंने कोरोना वायरस की दवा (patanjali coronavirus medicine) बना ली है। यह दवा आयुर्वेदिक है, जिससे उन्होंने कई मरीजों को ठीक करने का दावा भी किया है।

पतंजलि की तरफ से यह बात आचार्य बालकृष्ण ने की है। बालकृष्ण ने कहा कि पतंजलि ने कोरोना की दवा बनाई है। ठीक हुए सैंकड़ों मरीजों का डेटा रखा गया है। उन्होंने बताया कि दवा का क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल का रिजल्ट भी आनेवाला है। आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि दवा लेनेवाले 80 प्रतिशत लोग ठीक हो गए।

पतंजलि ने यह दावा ऐसे वक्त में किया है जब देश कोरोना की चपेट में है। शुक्रवार को देश में पहली बार चौबीस घंटों में कोविड-19 संक्रमण के नये मामले 10,000 के पार पहुंच गए। अबतक संक्रमण के कुल मामले 2,97,535 हो गए हैं जबकि एक दिन में कुल संक्रमित लोगों में से सबसे अधिक 396 संक्रमित लोगों की मौत के साथ मृतक संख्या 8,498 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक शुक्रवार सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 10,956 नये मामले सामने आए।

प्रकाशित तारीख : 2020-06-12 15:41:06

प्रतिकृया दिनुहोस्