चीन को एक और बड़ा झटका देगी मोदी सरकार, देश के युवाओं से की ये अपील

गलवान घाटी में भारत और चीन की झड़प के बाद दोनों देशों के बीच तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। भारत सरकार चीन को आर्थिक स्ट्राइक कर घुटनों का लाने का प्रयास कर रही है। मोदी सरकार ने चीने के 59 ऐप्स को बैन करके ड्रैगन को बड़ा झटका दिया है अब पीएम मोदी अब ऐप्स के मामले में भारत को आत्मनिर्भर बनाने में जुट गए हैं। उन्होंने शनिवार को कहा कि वह आत्मनिर्भर भारत ऐप इनोवेशन चैलेंज लॉन्च करने जा रहे हैं।

मोदी ने कहा कि हमारे युवा आगे आएं और ट्विटर, फेसबुक और टिकटॉक जैसे भारतीय ऐप बनाएं। मैं भी इन्हें ज्वॉइन करूंगा, उन्होंने ट्वीट किया कि आज मेड इन इंडिया ऐप्स बनाने के लिए तकनीकी और स्टार्टअप कम्युनिटी के बीच अपार उत्साह है। इसलिए @GoI_MeitY और @AIMtoInnovate मिलकर इनोवेशन चैलेंज शुरू कर रहे हैं।

मोदी ने आगे कहा कि अगर आपके पास कोई ऐसा प्रोडक्ट है या फिर आपको लगता है कि कुछ अच्छा करने का दृष्टिकोण और क्षमता है तो टेक कम्युनिटी के साथ जुड़ जाइए. प्रधानमंत्री मोदी ने लिंक्डइन पर अपने विचार रखे हैं।

सरकार चीन को लेकर सख्त 

बता दें कि 15 जून की घटना के बाद मोदी सरकार चीन के खिलाफ काफी आक्रामक हो गई है। शुक्रवार को ही पीएम मोदी ने लेह का दौरा किया और बिना नाम लिए चीन पर हमला बोला। पीएम मोदी ने यहां पर जवानों का हौसला बढ़ाया। घायल जवानों से मुलाकात के दौरान कहा कि भारत न कभी झुका है और न ही झुकेगा। चीन पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि विस्तारवाद का युग खत्म हो चुका है, अब विकासवाद का समय है।  तेजी से बदलते हुए समय में विकासवाद ही प्रासंगिक है। विकासवाद के लिए अवसर है और विकासवाद ही भविष्य का आधार है।

प्रकाशित तारीख : 2020-07-05 09:17:05

प्रतिकृया दिनुहोस्