विकास की पत्नी का मोबाइल गांव के सीसीटीवी से कनेक्ट रहता था; पुलिस दबिश देती, तो वह क्लिप वायरल कर देती, ताकि पति का एनकाउंटर न हो

 विकास की पत्नी का मोबाइल गांव के सीसीटीवी से कनेक्ट रहता था; पुलिस दबिश देती, तो वह क्लिप वायरल कर देती, ताकि पति का एनकाउंटर न हो

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के बिकरु गांव में 8 पुलिसवालों की हत्या करने वाला गैंगस्टर विकास दुबे चौथे दिन भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। पुलिस की 100 टीमें उसकी तलाश में लगाई गई हैं। उधर, जांच में पता चला है कि विकस की पत्नी ऋचा के मोबाइल से गांव का सीसीटीवी कनेक्ट रहता था। जब भी पुलिस विकास को पकड़ती थी, वह इसकी क्लिप वायरल कर देती थी, ताकि पुलिस उसका एनकाउंटर न कर सके। यही नहीं, वह मोबाइल पर वहां की एक्टिविटी भी देखा करती थी। पुलिस ने ऋचा का मोबाइल जब्त कर लिया है। 

पत्नी को रहती थी विकास के कामों की जानकारी

पुलिस की जांच में सामने आया है कि विकास की पत्नी ऋचा जिला पंचायत सदस्य है। उसे विकास के हर अच्छे-बुरे कामों की जानकारी रहती थी। यही वजह है कि वह क्षेत्र की जिला पंचायत सदस्य होने के बावजूद लखनऊ में बच्चों के साथ रहती थी। वह नहीं चाहती थी कि विकास के गलत कामों का नतीजा उसके बच्चे या वह खुद भुगते। 

पत्नी ने 2 बार वायरल किए विकास की गिरफ्तारी के फोटो और वीडियो

पुलिस जांच में सामने आया है कि ऋचा 2 बार पति की गिरफ्तारी की फोटो और वीडियो वायरल कर चुकी है। पहला मामला 2017 का है, जब पुलिस ने विकास को बिकरु गांव में घर से गिरफ्तार किया था। दूसरा मामला 2019 का है। जब उसने जेल से ही चचेरे भाई अनुराग दुबे पर हमला करवाया था। इसके बाद वह जेल से छूट कर आया तो पुलिस उससे एक अन्य मामले में पूछताछ करने पहुंची थी। विकास ने सीसीटीवी भी इसी मकसद से लगवाया था कि गिरफ्तार होने पर उसके पास सबूत रहें और पुलिस उसका एनकाउंटर न कर सके। 

Jul 06, 2020 12:52:42 - मे प्रकाशित

अपना काँमेंट लिखें

सब