विकास का ख़ास अमर दुबे, एनकाउंटर में ढेर

अभी प्राप्त हुई ख़बरों के अनुसार उत्तर प्रदेश के समीप हमीरपुर में उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के साथ आज मुठभेड़ में फरार हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का करीबी अमर दुबे मारा गया है। पूरी खबर अभी विस्तार के साथ आने वाली है। पुलिस के मुताबिक अमर दुबे गैंगस्टर विकास दुबे का ख़ास गुर्गों में से एक था।

आज STF के महानिरीक्षक अमिताभ यश ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि विकास दुबे का साथी अमर दुबे हमीरपुर के मौदहा में एक मुठभेड़ में मारा गया। उन्होंने बताया कि दुबे पर 25000 रुपये का इनाम घोषित था और वह पिछले हफ्ते चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में बदमाशों द्वारा घात लगाकर आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में शामिल था। अधिकारी ने बताया कि इस जघन्य वारदात का मुख्य आरोपी ढाई लाख का इनामी गैंगस्टर विकास दुबे अब भी फरार है। उसकी तलाश में पुलिस की अनेक टीमें लगी हुई हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘ हम उसे पकड़ने की कोशिश में लगे हैं और हमारे दल कार्यरत हैं।”

इस घटनाक्रम पर हमीरपुर SP श्लोक कुमार ने बताया कि “आज मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से एक एसएचओ और एसटीएफ कांस्टेबल घायल हो गए हैं। अमर के कब्जे से एक आटोमेटिक गन और एक बैग भी बरामद हुआ है। मुठभेड़ स्थल के लिए फोरेंसिक टीम निकल चुकी है, आगे की जांच भी  जारी है।”

आपको बता दें कि कानपुर एनकाउंटर के बाद पुलिस ने सबसे वांछित अपराधियों की सूची में अमर दुबे का नाम सबसे पहले रखा था। विगत मंगलवार को ही सूची जारी की गई थी। पता हो किबीते गुरुवार 2 जुलाई की रात को कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के गांव बिकरू निवासी कुख्यात अपराधी विकास दुबे को उसके गांव पकड़ने पहुंची पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया था।जिसमें एक क्षेत्राधिकारी, एक थानाध्यक्ष समेत आठ पुलिस कर्मी शहीद हो गए थे। मुठभेड़ में पांच पुलिसकर्मी, एक होमगार्ड और एक आम नागरिक घायल हुए थे। पहली मुठभेड़ में अपराधी पुलिसकर्मियों के हथियार भी छीन ले गये थे , जिनमें एके-47 रायफल, एक इंसास रायफल, एक ग्लाक पिस्टल तथा दो नाइन एमएम पिस्टल शामिल हैं। इस मुठभेड़ के कुछ घंटे बाद हुई दूसरी पुलिस मुठभेड़ में पुलिस ने दो अपराधियों को मार भी गिराया था और उनके पास से लूटी गयी एक पिस्टल भी बरामद की थी। 

वहीं उक्त मामले में स्पेशल टास्क फोर्स यानी कि STF के DIG  अनंत देव पर भी अब जांच बैठ गई है। कहा यह भी जा रहा है कि अपराधी विकास दुबे की शिकायतों पट अनंत देव आँख मूंद के बैठे रहे जिसको लेकर योगी आदित्यनाथ भी सकते में है। इसके साथ ही चौबेपुर थाने में तैनात सभी 68 पुलिसकर्मियों को मंगलवार रात लाइन हाजिर कर दिया गया। इसके अलावा कुछ समय पहले कानपुर के एसएसपी रहे एक पुलिस उपमहानिरीक्षक को भी स्थानांतरित कर दिया गया है।

प्रकाशित तारीख : 2020-07-08 10:00:30

प्रतिकृया दिनुहोस्