​अमित शाह बोले, कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई को दुनिया देख रही है

गुरुग्राम जिले के खादरपुर में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल द्वारा आयोजित अखिल भारतीय पौधरोपण अभियान में रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शिरकत की। रविवार सुबह गृह मंत्री आयोजन स्थल पर पहुंचे और पौधरोपण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत दुनिया की सबसे ज्यादा आबादी वाले देशों में से एक है।

सभी लोग सोच रहे थे कि भारत जैसा देश कोरोना संक्रमण से कैसे लड़ पाएगा। इसे लेकर कई तरह की आशंकाएं थीं। लेकिन आज पूरी दुनिया देख रही है कि कैसे हमारे देश में कोरोना के खिलाफ सबसे सफल लड़ाई लड़ी जा रही है। उन्होंने कहा कि देश में कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई में सुरक्षाबलों के जवान बहुत अहम भूमिका निभा रहे हैं, इससे कोई इनकार नहीं कर सकता।

आज में आप सभी कोरोना वॉरियर्स को नमन करता हूं। हमारे जवानों के आज साबित कर दिया है कि उन्हें केवल आतंक ही नहीं, बल्कि लोगों के सहयोग से कोरोना से भी निपटना आता है। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम जैसे समय हो रहा है वैसा समय पूरी दुनिया में पहले कभी नहीं आया था। मानव जाति के इतिहास में अब तक किसी महामारी का ऐसा उल्लेख नहीं किया गया है। पूरी दुनिया इससे जंग लड़ रही है।

हमारे देश में जैसी स्वास्थ्य सेवाएं हैं, जितनी आबादी है, उसे देखकर सबके मन में आशंकाएं थीं कि कहीं हमें बहुत बड़ा नुकसान तो नहीं होगा। हमारे देश में इस जंग को सरकार के साथ-साथ 120 करोड़ की जनता ने भी लड़ा है। देश में कोरोना को लेकर कहीं डर का माहौल नहीं है, बल्कि सबके मन में इसे हराने का जज्बा है। सुरक्षाबलों ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एक नया उदाहरण पेश किया है।

हमारे कई जवानों ने इस लड़ाई में अपनी जान गंवाई है। उन्होंने कहा कि मैं यह सुनिश्तिक करना चाहता हूं कि आपका यह बलिदान कभी भी व्यर्थ नहीं जाएगा। भारत में कोरोना के खिलाफ लड़ी गई लड़ाई का इतिहास जब लिखा जाएगा तो स्वर्ण अक्षरों में सुरक्षाबलों के जवानों का नाम दर्ज होगा।

 

प्रकाशित तारीख : 2020-07-12 19:54:30

प्रतिकृया दिनुहोस्