रिपोर्टः चीन से रिश्वत ले रहे नेपाल के PM ओली, स्विस अकाउंट में 41 करोड़ रु.

नेपाल के प्रधानमंत्री पर चीन से करोड़ों रुपयों की रिश्वत लेने का आरोप लगा है. कहा जा रहा है कि चीन की सरकार नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली को कई मिलियन डॉलर्स की रिश्वत दे रही है. ओली के जेनेवा बैंक अकाउंट में 41.34 करोड़ रुपए जमा हैं. चीन इसी तरीके से नेपाल की सरकार को भारत के खिलाफ भड़काने का काम कर रही है. 

चीन अपने पड़ोस में मौजूद गरीब अर्थव्यवस्था वाले देशों के भ्रष्ट नेताओं को अपने साथ मिलाकर भारत के खिलाफ साजिश रच रहा है. ग्लोबल वॉच एनालिसिस की हाल ही में आई एक रिपोर्ट इस बात का दावा किया गया है कि उसने नेपाल में केपी शर्मा ओली के जरिए अपनी पैठ बनाई है.

इस रिपोर्ट के मुताबिक ओली की संपत्ति पिछले कुछ वर्षों में कई गुना बढ़ गई है. ओली ने कई बाहरी देशों में भी संपत्तियां खरीदी हैं. इसके एवज में ओली ने चीन को नेपाल में अपना बिजनेस प्लान लागू करने में मदद की है. इस प्लान में नेपाल में चीन की राजदूत होउ यांक्वी मदद कर रही हैं.

ग्लोबल वॉच एनालिसिस की रिपोर्ट के मुताबिक नेपाल के पीएम ओली का स्विट्जरलैंड के जेनेवा स्थित मिरबॉड बैंक में भी अकाउंट है. इस खाते में करीब 41.34 करोड़ रुपए जमा है. ओली ने यहां पर यह राशि लॉन्ग टर्म डिपॉजिट और शेयर के तौर पर जमा किए हैं.

प्रकाशित तारीख : 2020-07-14 15:08:43

प्रतिकृया दिनुहोस्