मोदी के गलत फैसलों से देश की हालत खराब, आक्रामक हुए राहुल गांधी

आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत चीन मुद्दे पर एक वीडियो ट्वीट किया है। अपने इस विडियो में राहुल गांधी ने साफ़ तौर से प्रधानमंत्री मोदी को घेरते हुए कई सवाल किये हैं। उन्होंने आफ तौर पर यह सवाल उठाया है कि आखिरकार चीन ने यही वक़्त क्यूँ चुना। इसके साथ ही उन्होंने भारत की अर्थव्यवस्था, पड़ोसियों के साथ संबंध और विदेश नीति पर खुलकर अपनी राय रखी।

उन्होंने यह सवाल भी दागा है कि इस मामले को समझना पड़ेगा कि अभी भारत की स्तिथि क्या है और चीन को आखिर ऐसा कौनसी बात जनता था जिसके कारन उसने भारत के विरुद्ध ऐसे कदम उठाये। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि भारत मोदी के राज में  विदेश नीति और अर्थव्यवस्था में पूर्ण रूप से  नाकामयाब हुआ है।

उन्होंने कहा कि पहले हमारी विदेश नीति के चलते हमारा अमेरिका, रूस, यूरोप समेत अनेक देशों से अच्छे रिश्ते रहते थे। लेकिन अब यह सम्बन्ध केवल व्यावसायिक रह गया है। आज हमारे सम्बन्ध रूस, नेपाल, भूटान, श्रीलंका और पाकिस्तान से ख़राब हो गए हैं। उनका यह भी कहना था कि कभी हमारी अर्थव्यवस्था हमारी शक्ति हुआ करती थी, लेकिन अब बेरोजगारी अपने उफान पर है। अब हमारे छोटे कारोबारियों की बात पर सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है। उन्होंने पुरजोर कहा कि हमें देश के बारे में सोचना पड़ेगा, अर्थव्यवस्था में पैसा नहीं डाले गए तो सबकुछ बर्बाद हो जाएगा। 

प्रकाशित तारीख : 2020-07-17 14:13:39

प्रतिकृया दिनुहोस्