राहुल गांधी ने केंद्र की विदेश नीति पर उठाए सवाल, एस जयशंकर ने दिया ये जवाब…

शुक्रवार को वीडियो जारी कर केंद्र सरकार और विदेश नीति पर सवाल उठानेवले राहुल गाँधी के वीडियो पर विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने राहुल गाँधी के सवालों के जवाब देते हुए कहा अनलाइज़ करने की सलाह दी है।  जयशंकर ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर राहुल के हर सवाल का जवाब दिया है। 

जयशंकर ने राहुल गांधी के सवालों पर हुए लिखा, ‘राहुल गांधी ने विदेश नीति पर कुछ सवाल उठाए हैं जिनके जवाब यहां है। जयशंकर आगे लिखा है, “हम अपने मन की बात अब खुलकर करते हैं।  CPEC पर, BRI पर, दक्षिण चीन सागर पर, संयुक्त राष्ट्र से घोषित आतंकवादियों पर, ये सब उदाहरण हैं. सीमा पर इंफ्रास्ट्रक्चर की पुरानी समस्या को दूर किया। 2008-14 के साथ 2014-20 की तुलना करें। बजट में 280% तक की बढ़ोत्तरी की, 32% सड़क निर्माण, 99% पुल और 6 गुना सुरंगों का निर्माण किया। अमेरिका, रूस, यूरोप और जापान के साथ नियमित अनौपचारिक बैठकें हुई हैं। भारत ने चीन के साथ राजनितिक रूप से भी संवाद रखा। विश्लेषकों से पूछ लें।”

राहुल गांधी ने लद्दाख में LAC पर तनाव की पर शुक्रवार को दावा किया कि भारत सरकार की विदेश नीति के ध्वस्त होने की स्थिति में आने और अर्थव्यवस्था की हालत खराब होने के कारण चीन सीमा पर हमारे खिलाफ आक्रामक हुआ है।   

.@RahulGandhi hs questions on Foreign Policy. Here are some answers:

•Our major partn’ships are strongr & internat’l standng higher.Witness regular summits&informal meetngs wth #US #Russia #Europe & #Japan.India engages #China on more equal terms politically.

Ask the analysts. https://t.co/GPf17JWSac

— Dr. S. Jaishankar (@DrSJaishankar) July 17, 2020
प्रकाशित तारीख : 2020-07-17 20:06:51

प्रतिकृया दिनुहोस्