कुछ लोगों के लिए मंदिर निर्माण का मुद्दा कोरोना से ज्यादा अहम: शरद पवार

 

कोरोना को लेकर एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने केंद्र पर बड़ा हमला बोला है। पवार ने कहा कि कुछ लोगों के लिए मंदिर निर्माण का मुद्दा कोरोना से ज्यादा अहम है। शायद उन्हें लगता है कि मंदिर बनने से कोरोना चला जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों को कोरोना से बचाव को प्राथमिकता देनी चाहिए, लॉकडाउन से अर्थव्यवस्था चरमरा गई है।

शरद पवार ने केंद्र और राज्य सरकारों से कोरोनो वायरस पर अधिक ध्यान देने और लॉकडाउन से प्रभावित अर्थव्यवस्था पर ध्‍यान देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, "कुछ लोग सोच सकते हैं कि मंदिर बनने के बाद कोरोना चले जाएंगे।" शनिवार को राम मंदिर ट्रस्ट - अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर निर्माण की शुरुआत के लिए एक तिथि निर्धारित करने के लिए मुलाकात की। जिसके बाद समारोह की अस्थायी तारीख 3 या 5 अगस्त को हो सकती है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसमें भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है।

पीएम मोदी ने 5 फरवरी को श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के गठन की घोषणा की थी, लेकिन कोरोनो वायरस के प्रकोप से मंदिर निर्माण की योजनाओं में देरी हुई। पवार ने कहा कि हम हमेशा सोचते हैं कि प्राथमिकता क्या होनी चाहिए। अभी तक, हमारी प्राथमिकता कोरोनो वायरस से संक्रमित लोगों की मदद करना है। कुछ लोगों को लगता है कि मंदिर निर्माण के बाद कोरोनो वायरस चला जाएगा। इसलिए उन्होंने कार्यक्रम का आयोजन किया होगा।"

शरद पवार ने कहा, "हमारे लिए कोरोना वायरस से लड़ना बहुत महत्वपूर्ण है। वायरस के कारण लॉकडाउन को लागू किया। हम आर्थिक संकट से चिंतित हैं, इसका असर छोटे व्यवसायों पर पड़ा है। इसलिए मैं राज्य सरकार और केंद्र को भुगतान करने का अनुरोध करता हूं। आर्थिक संकट से बाहर आने में लोगों की मदद करने के बारे में दिल्ली में चर्चा होनी चाहिए।"

शरद पवार ने बार-बार केंद्र पर आरोप लगाया है कि वह देश को प्रकोप से बचाने और अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने के लिए बंद के दौरान मदद करने के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठा रही है।

प्रकाशित तारीख : 2020-07-20 11:17:39

प्रतिकृया दिनुहोस्