मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का निधन

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का निधन; उनके बेटे आशुतोष टंडन ने उनके निधन के बारे में बताया। मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि, लालजी टंडन ने अस्पताल में सुबह पांच बजकर 35 मिनट पर  अंतिम सांस ली । 

उनको श्रधांजलि देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि श्री लालजी टंडन को समाज की सेवा के उनके अथक प्रयासों के लिए याद किया जाएगा। उन्होंने उत्तर प्रदेश में भाजपा को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने एक प्रभावी प्रशासक के रूप में अपनी पहचान बनाई, हमेशा लोक कल्याण को महत्व दिया। उनके निधन से में दुखी हूँ। 

UP मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने MP राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि श्री लालजी टंडन के निधन पर देश ने एक लोकप्रिय जन नेता, योग्य प्रशासक एवं प्रखर समाज सेवी को खोया है। वो लखनऊ के प्राण थे।साथ ही उन्होंने लालजी टंडन के निधन पर 3 दिन का राजकीय शोक की घोषणा की।

उत्तर प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि राज्य सरकार ने तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। टंडन को पिछले महीने 11 जून को सांस लेने में दिक्कत, बुखार और पेशाब संबंधी समस्या के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी तबीयत खराब होने के कारण उत्तर प्रदेश की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल को मध्‍य प्रदेश का अतिरिक्‍त कार्यभार सौंपा गया था। 

प्रकाशित तारीख : 2020-07-21 12:36:57

प्रतिकृया दिनुहोस्